whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जंगल से चीखने की आवाज, सामने भेड़ियों का झुंड, तो इसलिए बहराइच में मनाई जाती 'दिवाली'

Bahraich Bhediya Attack News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के डर से न तो लोग रात में सो पा रहे हैं और न ही दिन में घर से बाहर निकल पा रहे हैं। वे हाथों में लाठी-डंडे लेकर आदमखोर को ढूंढने निकल जाते हैं और रातभर अपने परिवार की सुरक्षा करते हैं।
05:19 PM Aug 31, 2024 IST | Deepak Pandey
जंगल से चीखने की आवाज  सामने भेड़ियों का झुंड  तो इसलिए बहराइच में मनाई जाती  दिवाली
बहराइच में जंगल के आसपास गांवों में अभी से मनाई जा रही दिवाली।

UP Bahraich Operation Bhediya : यूपी के बहराइच में आदमखोर हो चुके भेड़ियों का खौफ है, जिससे आसपास के लोग डरे सहमे हुए हैं। उनकी रातों की नींद हराम हो गई और वे लाठी-डंडे लेकर अपनी एवं बच्चों की सुरक्षा करते हैं। दिवाली आने में अभी काफी दिन बचे हैं, लेकिन जंगल से सटे गांवों में आदमखोर को रोकने के लिए कई हफ्तों से पटाखे फोड़े जा रहे हैं। जैसे-जैसे सूरज ढलता है, वैसे-वैसे हत्यारे भेड़ियों का झुंड गांव की ओर बढ़ता है।

जंगल से भेड़ियों के चीखने की आवाजें आती हैं। ग्रामीणों द्वारा भोर होने तक रुक-रुक कर पटाखे फोड़े जाते हैं और भेड़ियों को डराने के लिए सभी अंधेरे इलाकों को तेज रोशनी की जाती है। इसे लेकर प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि लोगों की सुरक्षा के लिए कई गांवों में हर घंटे पटाखे फोड़े जा रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि तेज आवाज और रोशनी भेड़ियों को गांवों में आने से रोकेगी।

यह भी पढ़ें : गुड़ियों से पकड़ेंगे भेड़िया! बहराइच में आदमखोर को पकड़ने के लिए ऐसे बिछाया जा रहा जाल

भेड़ियों के हमलों से प्रभावित गांवों में चौकसी बढ़ी

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि जब से भेड़ियों को इस क्षेत्र में देखा गया है, तब से पुलिस हाई अलर्ट पर है। भेड़ियों के हमलों से प्रभावित गांवों में चौकसी बढ़ा दी गई है। आगे की घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बहराइच के सिसैया गांव में स्थित गन्ने के खेतों में तैनात वन विभाग की टीम ने गुरुवार को एक भेड़िये को पकड़ा था। हरदी इलाके में तीन भेड़ियों को पकड़ने के बाद टीम को यह सफलता मिली। टीम बचे दो भेड़ियों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें : UP के इस जिले में भेड़िए के खिलाफ बिछाया जाल, 5 बच्चों की मौत के बाद एकजुट हुए ग्रामीण

जंगल के पास वाले गांवों में लगीं लाइटें

आपको बता दें कि बहराइच में पिछले डेढ़ महीने में भेड़ियों के हमलों से 9 लोगों की जान चली गई, जबकि दर्जनों लोग जख्मी हो गए। एसपी ने कहा कि बिजली विभाग की ओर से हाई मास्ट लाइटें लगाई गई हैं। जंगल के आसपास वाले गांवों में गश्त करने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। टीमें हर घंटे चक्कर लगा रही हैं। वन विभाग की 25 टीमें भेड़ियों को पकड़ने के लिए जुटी हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 350 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो