whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा की आग में सुलगा बहराइच, हालात संभालने पिस्टल लेकर उतरे एडीजी

Stone Pelting in Bahraich: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद एक युवक की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। इस दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पथराव किया और 20 राउंड फायरिंग की।
02:22 AM Oct 14, 2024 IST | Rakesh Choudhary
विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा की आग में सुलगा बहराइच  हालात संभालने पिस्टल लेकर उतरे एडीजी
Baharich Violence

Bahraich Violence: उत्तरप्रदेश के बहराइच के हरदी इलाके में रविवार को मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान कुछ युवकों ने पथराव कर दिया। इसके अलावा 20 राउंड से ज्यादा फायरिंग की। इसमें दो युवकों को गोली लगी। एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। बहराइच में हिंसा,पथराव और आगजनी के बीच सीएम ने यूपी पुलिस के सीनियर अफसरों को बहराइच भेजा है। एडीजी अमिताभ यश मौके पर पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए। वहीं सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। फिलहाल मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं 30 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

Advertisement

इससे पहले पुलिस ने सोमवार सुबह पोस्टमाॅर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं प्रशासन ने अफवाहों पर विराम लगाने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। वहीं हालात काबू में लाने के लिए पीएसी की 6 कंपनियां भेजी गई है।

Advertisement

Advertisement

सीएम ने डीजीपी से बात कर के ताजा अपडेट लिया है। दूसरी ओर विधायक के मनाने पर मृतक राम गोपाल मिश्र के परिजन अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को ले गए। सीएम से बात कर के विधायक परिजनों से मिलने आए और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अधिकारियों की लापरवाही की वजह से बहराइच में फिर बवाल हो गया है। लगातार दूसरे दिन हिंसा का दौर जारी है। मुख्य मार्ग पर गाडियां फूंकी जा रही हैं, दुकानों को आग लगाई जा रही है। मौके पर मौजूद अधिकारी पीछे हट गए है,भीड़ आगजनी पथराव और बवाल कर रही है। बाइक शो रूम, मेडिकल स्टोर में आग लगा दी गई है।

5 हजार से अधिक लोग जमा

पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट के अनुसार गोली के अलावा चाकू के भी निशान बाॅडी पर थे। फिलहाल पीड़ित के घर पर 5 से 6 हजार लोगों की भीड़ मौजूद है। सभी के हाथों में लाठी डंडे हैं। पुलिस ने 25 लोगों को हिरासत में लिया है और एक आरोपी को अरेस्ट किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने गांव में एक पीएसी बटालियन, पांच थानों की पुलिस तैनात की है। इसके अलावा पड़ोसी जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है।

मृतक की पत्नी बोली- आरोपियों को फांसी हो

मृतक की पहचान रामगोपाल मिश्रा के तौर पर हुई है। उसकी 4 महीने पहले ही शादी हुई थी। वहीं दूसरे घायल युवक का नाम राजन है। युवक की मौत के बाद लोग आक्रोशित हो गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी। बहराइच से सीतापुर जाने वाले हाईवे पर जाम लगा दिया। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी मौजूद है। लोगों ने हाईवे पर शव रखकर प्रदर्शन किया इस दौरान बीजेपी के विधायक मौजूद रहे। मामले में सीएम योगी ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं। लापरवाही पर हरदी एसएचओ और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र चुनावः तारीखों के एलान से पहले BJP की पहली लिस्ट फाइनल! कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव?

मृतक का नहीं किया अंतिम संस्कार

इससे पहले ग्रामीणों ने मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया था। ग्रामीण शव को चारपाई पर रखकर तहसीय मुख्यालय महसी पहुंचे और प्रदर्शन किया। मामला बढ़ता देख सीएम योगी के निर्देश पर क्षेत्रीय विधायक भी तहसील मुख्यालय पहुंचे और लोगों से बातचीत की। इसके बाद लोग अंतिम संस्कार के लिए सहमत हुए। गांव के लोगों ने कहा कि अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलना चाहिए। वहीं मृतक की पत्नी ने मांग की है कि गोली चलाने वाले को फांसी दी जाए।

ये भी पढ़ेंः एक लाख रुपये नहीं लौटाए तो कर दी हत्या…पुणे में चचेरे भाई की हैवानियत, कार्डबोर्ड में मिली बाॅडी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो