होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, मौत के पीछे चौंकाने वाले कारण

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट के अनुसार रामगोपाल की उम्र 28 साल बताई गई है। लेकिन पहले दावा किया गया था कि रामगोपाल सिर्फ 22 साल का था। मौत के पीछे चौंकाने वाले कारण बताए गए हैं। इनके बारे में जानते हैं।
04:07 PM Oct 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की चौंकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में कहीं भी रामगोपाल को करंट देने या पैर के नाखून उखाड़ने जैसी बातों का जिक्र नहीं है। सीधे तौर पर बर्बरता की बातों को खारिज किया गया है। शुरुआती रिपोर्ट्स में कुछ और ही दावे किए जा रहे थे। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक 28 साल का था, जबकि बताया गया था कि वह 22 साल का था। उसकी मौत की वजह एंटीमॉर्टम गनशॉट बताया गया है, यानी मौत सदमे या रक्तस्राव की वजह से हुई है। रिपोर्टे में चेहरे, गर्दन और सीने पर मिलीं गोलियों के निशानों को लेकर भी विवरण दिया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘आरोपियों का एनकाउंटर हो…’, बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल की पत्नी ने CM से मांगा इंसाफ

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक की बॉडी पर तीन जगह बड़ी चोट के निशान मिले हैं। ये निशान गोली के नहीं हैं। माथे और दाएं पैर के अंगूठे पर चोटें लगी मिली हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मृतक की उंगलियों पर जो गहरा निशान मिला है, वह जलने की वजह से बना है। सोशल मीडिया में जो तस्वीरें वायरल हुई थीं, उनमें पैरों के ऊपर काले निशान होने की बात चली थी।

यहीं से करंट लगाकर मौत होने की थ्योरी पैदा हुई। लेकिन ये चोटें किस वजह से लगीं, रिपोर्ट में स्पष्ट उल्लेख नहीं किया गया है। नाखून उखाड़े जाने को लेकर भी कोई उल्लेख नहीं दिया गया है। शरीर पर 8 गंभीर चोटों का उल्लेख है। बॉडी पर 40 जगह छर्रे लगे बताए गए हैं। छाती से गर्दन तक 29 निशान मिले हैं। वहीं, दाएं हाथ 3 और बाएं हाथ पर 3 जगह छर्रों के निशान मिले हैं। चेहरे पर 6 निशान मिले हैं।

Advertisement

गोली लगने से मौत-पुलिस

गर्दन के पीछे 2 निशान मिले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों जगह छर्रे आर-पार निकल गए। इससे पहले दावा किया गया था कि रामगोपाल की हत्या बर्बरता पूर्वक की गई है। उसे करंट लगाया गया, नाखून उखाड़े गए। पुलिस ने भी अपील की है कि सोशल मीडिया पर प्रताड़ना को लेकर अफवाह फैल रही है। यह गलत है। मृतक की मौत गोली लगने से हुई है। बहराइच के थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी रामगोपाल मिश्रा की हिंसा में मौत हो गई थी। रामगोपाल रविवार शाम करीब 6 बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में शामिल था। महराजगंज बाजार में समुदाय विशेष के मोहल्ले से गुजरते समय पत्थरबाजी हुई थी। जिसके कारण भगदड़ मच गई।

यह भी पढ़ें : बहराइच हिंसा पर DGP प्रशांत कुमार सख्त, लापरवाही बरतने वालों पर गिरेगी गाज; जारी की ये नई एडवाइजरी

Open in App
Advertisement
Tags :
Bahraich violenceUttar Pradesh Crime News
Advertisement
Advertisement