whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या बांके बिहारी मंदिर में चढ़ाया जा रहा है मिलावटी दूध? संतों ने उठाए सवाल, सरकार से की ये मांंग

Banke Bihari Temple Vrindavan: बांके बिहारी मंदिर में मिलावटी दूध की बात सामने आई है। इसे लेकर संतों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है।
05:20 PM Sep 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
क्या बांके बिहारी मंदिर में चढ़ाया जा रहा है मिलावटी दूध  संतों ने उठाए सवाल  सरकार से की ये मांंग
Banke Bihari Mandir

Banke Bihari Temple Vrindavan: आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में 'लड्डू विवाद' के बाद देश के ​कई मंदिरों में मिलावटी प्रसाद को लेकर बवाल मच गया है। उत्तर प्रदेश में भी कई बड़े मंदिरों और उसके आसपास बिकने वाले प्रसाद में मिलावट की बात सामने आई है। वृंदावन के फेमस बांके बिहारी मंदिर में भी मिलावटी दूध को लेकर सवाल उठ रहे हैं। संतों ने मिलावटी दूध पर नाराजगी जताई है।

Advertisement

मिलावटी दूध के बारे में सुना है 

गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देवतीर्थ ने कहा- "मैं बांकेबिहारी और अन्य धार्मिक स्थलों पर जानबूझकर या अनजाने में मिलावटी दूध के बारे में सुनता रहता हूं। इसे रोका जाना चाहिए। हम राज्य में होटल और ढाबों के लिए योगी सरकार की ओर से दिए गए आदेश का स्वागत करते हैं।"

Advertisement

ये भी पढ़ें: रात में Parking का पैसा वसूलेगी सरकार, जानें घंटे-दिन और सप्ताह-महीने के कितने देने होंगे पैसे?

इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए, सरकार सतर्क रहे

उन्होंने आगे कहा- गिर्राज जी में मिलावटी दूध का इस्तेमाल हो रहा है। ब्रज क्षेत्र, बांके बिहारी और अन्य स्थानों में भी किसी षड्यंत्र के तहत ये हो रहा है, तो इसे तुरंत बंद कर देना चाहिए। सरकारें भी इसके लिए सतर्क रहें। इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो आदेश जारी किया है, हम उसका स्वागत करते हैं। होटल या ढाबों के बाहर नेम प्लेट से श्रद्धालुओं को जानकारी​ मिल सकेगी। सख्त आदेश और कार्रवाई के डर से मंदिर में मिलावटी सामान ले जाना आसान नहीं होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें:120KM स्पीड…ड्राइविंग की लाइव स्ट्रीमिंग और 7 की मौत; हादसे से पहले का वीडियो वायरल

मिलावटी सामान के सैंपल किए कलेक्ट

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही उत्तर प्रदेश के फूड डिपार्टमेंट ने बांके बिहारी मंदिर के पास मिठाई की दुकानों से सैंपल कलेक्ट किए थे। जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। ये कार्रवाई सपा सांसद डिंपल यादव के मिलावटी सामान को लेकर उठाए गए सवालों के बाद हुई थी। इसके साथ ही योगी सरकार ने मिलावट करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। अब ढाबों या अन्य जगहों पर मालिक-मैनेजर का नाम लिखना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:‘भिखारियों को हमारे देश न भेजे पाकिस्तान’; सऊदी अरब ने पड़ोसी मुल्क को दी चेतावनी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो