खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hathras Stampede: 'मैं जिम्मेदार नहीं, मैं तो चला गया था, सामने आया भोले बाबा का पहला बयान

Narayan Sakar Hari Statement On Hathras Stampede: यूपी के हाथरस में मंगलवार को जिस भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से कम से कम 121 लोगों की जान चली गई थी, उसकी ओर से इस मामले को लेकर पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई। नारायण साकार हरि के नाम से सामने आए एक पत्र में उसने हादसे का ठीकरा 'असामाजिक तत्वों' के सिर फोड़ा है।
07:15 PM Jul 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Hathras Stampede News : यूपी के हाथरस में मंगलवार को जिस भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मची थी, बुधवार को उसकी ओर से इस मामले को लेकर पहली प्रतिक्रिया सामने आ गई। सूत्रों के अनुसार स्वयंभू बाबा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा ने बयान जारी करते हुए घटना की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं पहले ही वहां से निकल आया था। भगदड़ असामाजिक तत्वों की वजह से मची थी। बाबा ने बयान में यह भी कहा है कि इन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी रास्ता अख्तियार किया जाएगा।

Advertisement

Narayan Sakar Hari Statement On Hathras Stampede

सूत्रों का दावा है कि यह पत्र भोले बाबा ने जारी किया है। इस पत्र में भोले बाबा ने अपने सत्संग में आए श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताया है। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है। भोले बाबा ने अपने इस पत्र में दावा किया है कि मैं 2 जुलाई को सत्संग से भगदड़ मचने से पहले ही निकल चुका था। मेरे वहां से निकल जाने के बाद कुछ गैर सामाजिक तत्वों ने इस सत्संग में भगदड़ मचाने की साजिश की। मेरी ओर से सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह को उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

मामले में क्या कदम उठाए गए?

बता दें कि इस घटना में कम से कम 121 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें बड़ी संख्या महिलाओं और बच्चों की थी। मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं। कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। हालांकि, इस एफआईआर में भोले बाबा का नाम नहीं है। बता दें कि सत्संग के आयोजन के लिए प्रशासन की ओर से 80,000 लोगों की अनुमति दी गई थी। लेकिन, बताया जा रहा है कि जब भगदड़ मची तब वहां ढाई लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। इसकी जांच के लिए कमेटी गठित की गई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कैसे मच जाती है भगदड़? फंस जाएं तो कैसे रहें सेफ?

ये भी पढ़ें: बाबा के ‘चरणों की मिट्टी’ ने मचा दिया मौत का तांडव!

ये भी पढ़ें: हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार बाबा बेकसूर कैसे?

 

 

 

Advertisement
Tags :
Bhole BabaHathras Stampedespecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement