whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede का असली जिम्मेदार कौन? SIT की जांच रिपोर्ट में हुए ये 5 बड़े खुलासे

Hathras Stampede News : यूपी की हाथरस घटना में मची भगदड़ का असली जिम्मेदार कौन है? इसे लेकर एसआईटी की जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दे दी है। इस मामले में पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 6 सेवादारों को गिरफ्तार किया।
08:35 PM Jul 05, 2024 IST | Deepak Pandey
hathras stampede का असली जिम्मेदार कौन  sit की जांच रिपोर्ट में हुए ये 5 बड़े खुलासे
हाथरस घटना पर एसआईटी ने सरकार को सौंपी जांच रिपोर्ट।

Hathras Stampede Incident : उत्तर प्रदेश की हाथरस घटना को लेकर पुलिस हर एंगल पर जांच पड़ताल कर रही है। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है। ये हादसा कैसे हुआ और इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इसे लेकर जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया। आइए जानते हैं कि एसआईटी की रिपोर्ट में कौन से 5 बड़े खुलासे किए गए हैं।

आपको बता दें कि हाथरस में मंगलवार को अचानक से लोगों में अफरातफरी मच गई थी, जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी कई घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल का दौरा किया, जबकि नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

यह भी पढे़ं : ‘मैं जा रहा हूं, आज प्रलय आएगी’; क्या बाबा को पहले था Hathras Stampede का अंदेशा?

SIT की जांच रिपोर्ट में हुए ये बड़े खुलासे

1. हाथरस सत्संग में लापरवाही और बदइंतजामी की वजह से भगदड़ मची थी। आयोजकों ने परमिशन मांगने के दौरान कहा था कि धार्मिक कार्यक्रम में पूरे इंतजाम रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
2. भोले बाबा के सत्संग में अधिकांश नए अनुयायी आए हुए थे। भीड़ भोले बाबा को देखने के लिए आगे बढ़ी और धक्कामुक्की होने से अफरातफरी मच गई।
3. एसआईटी ने इस घटना के लिए स्थानीय प्रशासन को भी जिम्मेदार माना है। अधिकारियों ने सत्संग स्थल का दौरा नहीं किया था। ऐसे में वे स्थिति का आकलन नहीं कर पाए और यह घटना घट गई।

यह भी पढे़ं : Hathras Stampede: शराब से लेकर शबाब तक का आदी है ‘बाबा’ सूरजपाल, चश्मदीद ने खोले कई राज

4. अधिकतर पुलिसकर्मी सत्संग स्थल के बाहर तैनात थे। वे सड़क पर भीड़ नियंत्रित और ट्रैफिक की व्यवस्था पर ही लगे रहे, ताकि हाईवे पर गाड़ियों की कतार न लगे।
5. जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में सत्संग स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों और आयोजकों से पूछताछ करने की बात की है। एसआईटी का मानना है कि आयोजन समिति ने पुलिस प्रशासन को पहले से तथ्यों के बारे में अवगत नहीं कराया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो