whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भाजपा की 11वीं सूची आई सामने, UP की इस बड़ी सीट से घोषित किया उम्मीदवार

BJP List Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव उम्मीदवार की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं जिस कैंडिडेट का नाम घोषित हुआ है, उसे TMC कैंडिडेट से कड़ी टक्कर मिलेगी।
12:32 PM Apr 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
भाजपा की 11वीं सूची आई सामने  up की इस बड़ी सीट से घोषित किया उम्मीदवार
BJP Election Candidate List

BJP List Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। 8 दिन बाकी है, इससे पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। यह पार्टी की 11वीं सूची है। हालांकि इसमें एक ही उम्मीदवार का ऐलान हुआ है, लेकिन उत्तर प्रदेश की बड़ी सीट से उम्मीदवार की घोषणा हुई है।

बता दें कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से डॉ विनोद कुमार बिंद को टिकट दिया है। भाजपा अभी तक उत्तर प्रदेश की 71 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। कैसरगंज, रायबरेली, देवरिया और फिरोजाबाद लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है। कैसरगंज में वर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:Afzal Ansari के सामने चुनावी रण में ये शख्स; जम्मू LG के करीबी, पहली बार लड़ेंगे चुनाव

बीते दिन आई थी 10वीं सूची

बता दें कि बीते दिन भाजपा ने 10वीं सूची की थी, जिसमें 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। कल की लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 7 सीटों के प्रत्याशी घोषित हुए थे। पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ के उम्मीदवार का नाम भी था। चंडीगढ़ से किरण खेर का टिकट काटकर संजय टंडन को दिया गया है। संजय टंडन चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं।

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से एसएस अहलुवालिया को चुनावी रण में में उतारा गया। यह सीट भोजपुरी सिंगर पवन सिंह के कारण सुर्खियों में है। भाजपा ने अपनी पहली सूची में पवन सिंह को इस सीट से टिकट दिया था, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए टिकट लौटा दिया था। इसलिए यह सीट इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में की हॉट सीट बन गई है।

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव की सपा का मेनिफेस्टो लॉन्च, जनता से ढेरों वादे किए

कौन हैं विनोद कुमार बिंद?

डॉ. विनोद कुमार बिंद निषाद पार्टी के सदस्य हैं और मिर्जापुर की मझवां विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक हैं। विनोद पेशे से डॉक्टर हैं और अपना अस्पताल खोला हुआ है। भदोही में उन्हें तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सीट पर चुनाव लड़ रहे ललितेशपति त्रिपाठी टक्कर देंगे, जो सपा-तृणमूल कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनावी रण में उतारे गए हैं। समाजवादी पार्टी ने यह सीट तृणमूल कांग्रेस को दी हुई है।

ललितेशपति प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पड़पोते हैं। मिर्जापुर की मड़िहान विधानसभा सीट से MLA रह चुके हैं। वहीं विनोद समाजवादी पार्टी छोड़कर निषाद पार्टी में आए थे। विधानसभा चुनाव 2022 में वे मझवां सीट से लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें भदोही की ज्ञानुपर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया, इसलिए उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें:मछली के बाद Tejashwi Yadav की पार्टी का वीडियो वायरल! हेलिकॉप्टर में खाते दिखे एक चीज, कैप्शन लिखा…

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो