whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मायावती के उत्तराधिकारी नहीं होंगे आकाश आनंद, भतीजे से कोऑर्डिनेटर का पद भी छीना

Mayawati Removed Akash Anand: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी और कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया है। अब यह जिम्मेदारी पहले की तरह उनके पिता आनंद कुमार संभालेंगे।
10:12 PM May 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मायावती के उत्तराधिकारी नहीं होंगे आकाश आनंद  भतीजे से कोऑर्डिनेटर का पद भी छीना
मायावती भतीजे आकाश आनंद के साथ

Mayawati Removed Akash Anand  From Coordinator Post: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया है। आकाश आनंद के पिता आनंद कुमार पहले की तरह अब यह जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्य कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने आगे लिखा कि इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

मायावती ने इसके साथ ही आकाश आनंद के पिता आनंद कुमार को कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने लिखा कि बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब आंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।

2023 में घोषित किया था उत्तराधिकारी

बता दें कि 10 दिसंबर 2023 को बसपा ने यूपी-उत्तराखंड के नेताओं की बैठक बुलाई थी। बैठक में मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित किया था। इससे पहले आकाश आनंद का राजनीति में प्रवेश 2017 में हुआ था। जब विधानसभा चुनाव के दौरान सहारनपुर की एक रैली में उन्होंने बसपा सुप्रीमो के साथ मंच साझा किया था।

2019 में बनाया था कोऑर्डिनेटर

हालांकि चुनाव में पार्टी को करारी हार मिलने के बाद आकाश आनंद का कद पार्टी में बढ़ता चला गया। वे लगातार पार्टी के कार्यक्रमों में नजर आने लगे। इसके बाद मायावती ने उनको 2019 में पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया। 2019 के चुनाव में मायावती की पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन किया था। पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 सीटों पर जीत हासिल की। हालांकि इसके बाद सपा गठबंधन से अलग हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: EVM की आरती उतार कर फंसीं NCP नेता, आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

ये भी पढ़ेंः ‘मुसलमान खतरे में…पुलवामा के लिए PM जिम्मेदार…’ फारूक अब्दुल्ला ने फिर अलापा पाकिस्तान राग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो