whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बेपटरी हुई ट्रेन हादसा या साजिश? लोको पायलट का दावा, धमाके की सुनी थी आवाज

UP Gonda Train Accident : उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार दोपहर बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई, जिसमें 2 यात्रियों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए। इस बीच लोको पायलट ने हादसे को लेकर बड़ा दावा किया।
06:28 PM Jul 18, 2024 IST | Deepak Pandey
बेपटरी हुई ट्रेन हादसा या साजिश  लोको पायलट का दावा  धमाके की सुनी थी आवाज
यूपी में ट्रेन हादसा।

Chandigarh-Dibrugarh Train Accident : यूपी के गोंडा में बेपटरी हुई ट्रेन हादसा है या साजिश? इसे लेकर चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि ट्रेन हादसे से पहले उसने धमाके की आवाज सुनी थी। इस दावे के बाद रेलवे प्रशासन ने हादसे के साथ-साथ साजिश के एंगल पर भी जांच पड़ताल शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलट का नाम त्रिभुवन है। लोको पायलट त्रिभुवन ने ट्रेन हादसे को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि मोतीगंज झिलाही स्टेशनों के बीच जब ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे थे, उससे पहले उसे विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी। उनके इस दावे से रेलवे विभाग भी चौंक गया और उन्होंने साजिश पर जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : Gonda Train Accident: पटरी छोड़ दूर चली गई 2 बोगी, Videos में देखें भीषण हादसा

रेल मंत्रालय ने मुआवजे का किया ऐलान

रेल मंत्रालय ने गोंडा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही रेल मंत्रालय ने CRS जांच के अलावा उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए।

ट्रेन हादसे पर क्या बोले गोंडा के एसपी?

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर गोंडा के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पुलिस व रेलवे द्वारा बचाव अभियान जारी है। घायलों को बाहर निकाला जा चुका है। इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। डिब्बों की अच्छे से जांच कर ली गई है, अब यहां कोई नहीं फंसा है। प्रशासन की पूरी टीम, RTO, जिलाधिकारी यहां मौजूद हैं। यहां से 3-4 बस में लोगों को सुरक्षित भेजा गया है, अन्य बसों के माध्यम से भी लोगों को स्टेशन या सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : कब और कहां हुई ट्रेन दुर्घटना, बचाव कार्य में कौन-कौन सी टीम जुटी, Video में देखें रेलवे अधिकारी ने क्या कहा?

जानें विदेश राज्य मंत्री ने क्या कहा?

गोंडा के सांसद और विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने बताया कि हमारी सभी अधिकारियों से भेट हो गई है। जितने भी घायल लोग हैं उन्हें मनकापुर और गोंडा भेजा जा चुका है। सभी यात्रियों को मुख्य मार्ग तक लाने का हम भी प्रयत्न कर रहे हैं और प्रशासन भी प्रयत्न कर रहा है। मुख्य मार्ग पर उनके लिए बस का इंतजाम किया गया है जिससे सभी यात्री मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंच सके। गोरखपुर में स्पेशल राहत ट्रेन तैयार की गई है। यह मुख्य रेलवे मार्ग है, जिसे फिर शुरू करना हमारी प्राथमिकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो