whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्कूल बैग भूलने की 'खौफनाक' सजा! अलीगढ़ से आया चौंकाने वाला मामला

Aligarh News: स्कूलों में बच्चों को सजा देने के लिए टीचर्स नए नए तरीके अपनाते हैं। कई बार उनकी सजा उतनी क्रूर होती है कि बच्चों को अस्पताल पहुंचा देती है। हाल ही में यूपी के अलीगढ़ से एक मामला सामने आया है जहां पर बच्चे को तालिबानी सजा दी गई।
01:18 PM Sep 26, 2024 IST | Shabnaz
स्कूल बैग भूलने की  खौफनाक  सजा  अलीगढ़ से आया चौंकाने वाला मामला

Aligarh News: अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में 7 साल के बच्चे को स्कूल बैग भूलने की बड़ी सजा मिली। इसके लिए बच्चे को उसके शिक्षक ने कथित तौर पर पीटा। पुलिस के मुताबिक, बच्चा रोता हुआ घर लौटा और अपनी मां को इसके बारे में बताया। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। सोमवार को इस मामले की जांच शुरू की गई।

Advertisement

बच्चे को दिए इलेक्ट्रिक शॉक

स्कूल में बच्चों के साथ सजा के तौर पर किसी भी तरह से मारपीट करने पर पाबंदी है। इसके बावजूद भी कई ऐसे मामले सामने आते हैं जहां पर बच्चों को बेरहमी से पीटा जाता है। अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चे को अपना स्कूल बैग न लाना इतना भारी पड़ा कि शिक्षक ने सजा देने के लिए कथित तौर पर उसको इलेक्ट्रिक शॉक दिए, और बच्चे की पिटाई भी की। बच्चा रोता हुआ घर वापस आया।

ये भी पढ़ें: Bulandshahr में कार नहीं देने पर इकलौते बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, मां के सामने कॉन्‍स्‍टेबल पिता को उतारा मौत के घाट

Advertisement

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नगला गांव निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि उनका बेटा जेम्स एक निजी स्कूल में UKG का छात्र है। घटना वाले दिन दिलीप शहर से बाहर गया हुआ था। बच्चे के दादा उसे स्कूल छोड़कर आए थे। इस दौरान वह बच्चा अपना स्कूल बैग घर पर भूल गया था, जिसपर शिक्षक ने उसको सजा दी।

बच्चे के कपड़े और जूते उतार कर पीटा

बच्चे के पिता ने बताया कि शिक्षक ने उसे बुरी तरह पीटा, उसके कपड़े और जूते उतार दिए। इतना ही नहीं उसे बिजली के झटके भी दिए गए। घटना से बच्चा स्कूल इतना डर गया कि वह घर रोता हुआ लौटा और अपनी मां को इस घटना के बारे में बताया। बच्चे के परिवार ने तुरंत स्कूल जाकर विरोध जताया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। शिकायत के बाद लोधा थाना प्रभारी राजवीर सिंह परमार और उनकी टीम स्कूल पहुंची और जांच शुरू की।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना है कि बच्चे को बिजली के झटके नहीं दिए गए हैं, ये गलत शिकायत है। इसके लिए वह सीसीटीवी फुटेज दिखाने के लिए भी तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: प्रेमजाल या ब्लैकमेलिंग…सिपाही संग कैसे भागी BJP नेता की पत्नी? बेटा भी ले गई साथ

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो