होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

स्कूल बैग भूलने की 'खौफनाक' सजा! अलीगढ़ से आया चौंकाने वाला मामला

Aligarh News: स्कूलों में बच्चों को सजा देने के लिए टीचर्स नए नए तरीके अपनाते हैं। कई बार उनकी सजा उतनी क्रूर होती है कि बच्चों को अस्पताल पहुंचा देती है। हाल ही में यूपी के अलीगढ़ से एक मामला सामने आया है जहां पर बच्चे को तालिबानी सजा दी गई।
01:18 PM Sep 26, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Aligarh News: अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में 7 साल के बच्चे को स्कूल बैग भूलने की बड़ी सजा मिली। इसके लिए बच्चे को उसके शिक्षक ने कथित तौर पर पीटा। पुलिस के मुताबिक, बच्चा रोता हुआ घर लौटा और अपनी मां को इसके बारे में बताया। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। सोमवार को इस मामले की जांच शुरू की गई।

Advertisement

बच्चे को दिए इलेक्ट्रिक शॉक

स्कूल में बच्चों के साथ सजा के तौर पर किसी भी तरह से मारपीट करने पर पाबंदी है। इसके बावजूद भी कई ऐसे मामले सामने आते हैं जहां पर बच्चों को बेरहमी से पीटा जाता है। अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चे को अपना स्कूल बैग न लाना इतना भारी पड़ा कि शिक्षक ने सजा देने के लिए कथित तौर पर उसको इलेक्ट्रिक शॉक दिए, और बच्चे की पिटाई भी की। बच्चा रोता हुआ घर वापस आया।

ये भी पढ़ें: Bulandshahr में कार नहीं देने पर इकलौते बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, मां के सामने कॉन्‍स्‍टेबल पिता को उतारा मौत के घाट

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नगला गांव निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि उनका बेटा जेम्स एक निजी स्कूल में UKG का छात्र है। घटना वाले दिन दिलीप शहर से बाहर गया हुआ था। बच्चे के दादा उसे स्कूल छोड़कर आए थे। इस दौरान वह बच्चा अपना स्कूल बैग घर पर भूल गया था, जिसपर शिक्षक ने उसको सजा दी।

Advertisement

बच्चे के कपड़े और जूते उतार कर पीटा

बच्चे के पिता ने बताया कि शिक्षक ने उसे बुरी तरह पीटा, उसके कपड़े और जूते उतार दिए। इतना ही नहीं उसे बिजली के झटके भी दिए गए। घटना से बच्चा स्कूल इतना डर गया कि वह घर रोता हुआ लौटा और अपनी मां को इस घटना के बारे में बताया। बच्चे के परिवार ने तुरंत स्कूल जाकर विरोध जताया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। शिकायत के बाद लोधा थाना प्रभारी राजवीर सिंह परमार और उनकी टीम स्कूल पहुंची और जांच शुरू की।

पुलिस के मुताबिक, लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। हालांकि स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना है कि बच्चे को बिजली के झटके नहीं दिए गए हैं, ये गलत शिकायत है। इसके लिए वह सीसीटीवी फुटेज दिखाने के लिए भी तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: प्रेमजाल या ब्लैकमेलिंग…सिपाही संग कैसे भागी BJP नेता की पत्नी? बेटा भी ले गई साथ

Open in App
Advertisement
Tags :
About Uttar PradeshAligarh Newsschool children
Advertisement
Advertisement