whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केदारनाथ और टिहरी में फटा बादल, देहरादून में स्कूल-कॉलेज बंद, 2 की मौत, कई तीर्थयात्री फंसे

Kedarnath-Tehri Cloudburst : उत्तराखंड में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला। बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। केदारनाथ और टिहरी में बादल फट गया, जिसमें कई लोग फंस गए। देहरादून में स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश जारी किया गया।
11:32 PM Jul 31, 2024 IST | Deepak Pandey
केदारनाथ और टिहरी में फटा बादल  देहरादून में स्कूल कॉलेज बंद  2 की मौत  कई तीर्थयात्री फंसे
केदारनाथ और टिहरी में फटा बादल।

Kedarnath-Tehri Cloudburst : उत्तराखंड में बारिश ने तबाही मचा रखी है। केदारनाथ और टिहड़ी में बादल फट गया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्री रास्ते में फंस गए हैं। सुरक्षा की टीम फंसे तीर्थयात्रियों को निकालने में जुटी है। वहीं, आईएमडी के अलर्ट के बाद देहरादून में गुरुवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

केदारनाथ में बुधवार की रात को अचानक से बादल फटा, जिससे सोनप्रयाग में मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ गया। खबर यह भी आ रही है कि इस दौरान भूस्खलन भी हुआ, जिससे भीम बली में 200 तीर्थयात्री फंस गए हैं। सूचना पर एसडीआरएफ, जिला पुलिस प्रशासन समेत सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची और फंसे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें : बारिश में डूबी दिल्ली, संसद कैंपस में भी घुसा पानी, फ्लाइट्स के बदले रूट, देखें Video

टिहरी में भी फटा बादल

वहीं, टिहरी में भिलंगना ब्लॉक के नौताड़ तोक में बादल फटने की खबर आई है, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और एक युवक मीसिंग है। इसे लेकर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि बादल फटने से एक होटल बह गया, जिसमें होटल मालिक भानु प्रसाद, पत्नी नीलम देवी और बेटा विपिन थे। रेस्क्यू टीम ने दंपती का शव बरामद कर लिया, जबकि युवक अभी लापता है।

यह भी पढ़ें :सड़कों पर भरा पानी, लगा ट्रैफिक जाम; दिल्ली-NCR में भारी बारिश, IMD का रेड अलर्ट

देहरादून में स्कूल-कॉलेज बंद

आईएमडी ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत जिलों में तेज गरज के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने गुरुवार को देहरादून में क्लास वन से लेकर 12th तक के स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो