whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कानपुर में बड़ा हादसा टला, रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रख ट्रेन पलटाने की साजिश

Kanpur News: यूपी के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई है। कानपुर देहात में रेलवे ट्रैक पर छोटा सिलेंडर समय रहते लोको पायलट को दिख गया और उसने इमरजेंसी ब्रेक दिखाकर ट्रेन को रोक दिया।
11:21 AM Sep 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कानपुर में बड़ा हादसा टला  रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रख ट्रेन पलटाने की साजिश
Kanpur Train Conspiracy

Kanpur Train Conspiracy: उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश का खुलासा हुआ है। रेलवे ट्रैक पर छोटा वाला गैस सिलेंडर मिला है। जिससे टकराने के बाद ट्रेन डिरेल हो सकती थी। नाॅर्थर्न सेंट्रल रेलवे के प्रयागराज डिवीजन के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास एलपीजी का छोटा सिलेंडर मिला। यहां से मालगाड़ी गुजरने वाली ही थी ही तभी लोको पायलट ने मालगाड़ी को रोक दिया। जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया है।

Advertisement

जीआरपी ने बताया कि घटना रविवार सुबह 5ः50 बजे कानपुर से 35 किमी. दूर प्रेमपुर रेलवे स्टेशन की है। मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज जा रही थी। प्रेमपुर में मालगाड़ी का स्टाॅप था। ट्रेन की स्पीड धीमी थी। लोको पायलट ने ट्रैक पर सिलेंडर रखा देखा तो घबरा गया। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक मारे। हालांकि ट्रेन का इंजन सिलेंडर के करीब पहुंच गया। इसके बाद ड्राइवर ने उतरकर देखा तो 5 किलो का गैस सिलेंडर पटरी पर रखा गया था। लोको पायलट ने घटना की सूचना सीनियर ऑफिसर को दी। सिलेंडर की खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया।

मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी

मामले की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो हड़कंप मच गया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और जीआरपी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने बताया कि मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज जा रही थी। ट्रेन प्रेमपुर स्टेशन से कुछ ही दूर चली थी कि मालगाड़ी के लोको पायलट को सिग्नल से कुछ दूर पहले सिलेंडर रखा हुआ मिला। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाए और गाड़ी को रोक दिया गया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः क्या सच में लोगों को बीमार बना रहा है नैनी झील का पानी? हाईकोर्ट पहुंचा मामला

यूपी में एक महीने में 5वीं साजिश

बता दें कि यूपी में पिछले एक महीने में ट्रेन पलटाने की यह 5वीं साजिश है। इससे पहले कानपुर में 8 सितंबर को कासगंज रुट पर भरा सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रची गई थी। ट्रेन के पास बोतल में बारूद और पेट्रोल रखा मिला था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः परमाणु पनडुब्बी,फाइटर जेट इंजन… फ्रांस ने भारत को दिया ऑफर, चीन-पाकिस्तान को लगी मिर्ची

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो