whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कहीं आपने तो इस कंपनी में नहीं लगाया पैसा? यूपी समेत कई राज्यों से करोड़ों ठगकर भागे आरोपी

Dehradun Crime News: चिटफंड कंपनी बनाकर निवेश के बहाने रुपये लेकर फरार 8 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कई लोगों से ये ठग पैसा लेकर फरार हो गए। इन लोगों का ठगी का तरीका देख पुलिस भी हैरान है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। कई लोगों को ठग चूना लगा गए।
05:25 PM Jul 15, 2024 IST | Parmod chaudhary
कहीं आपने तो इस कंपनी में नहीं लगाया पैसा  यूपी समेत कई राज्यों से करोड़ों ठगकर भागे आरोपी
करोड़ों की ठगी कर आरोपी फरार।

Uttarakhand Crime News: चिटफंड कंपनी के नाम पर कई राज्यों के लोगों से देहरादून में ढाई करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठग लोगों को भरोसे में लेने के लिए खास तरीका अपनाते थे। उसे जानने के बाद खुद पुलिस भी हैरान है। चिटफंड कंपनी के नाम पर उत्तराखंड ही नहीं, यूपी समेत कई राज्यों के लोगों से धोखाधड़ी होने का पता लगा है। पुलिस ने लोगों की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच तेज कर दी है। पुलिस ने नामजद आठ लोगों की तलाश शुरू की है। आरोपियों में देहरादून के सहसपुर का रहने वाला फुरकान, ऋषिकेश के उनियाल खंड के गुमानीवाला का रहने वाला राकेश कुमार, बिजनौर के नजीबाबाद निवासी शाहनवाज अहमद, उदयराज सिंह, धीरेंद्र कुमार, अरुण पाल, कुकरेती के रायवाला का रहने वाला नरेश चंद और ऋषिकेश की रहने वाली पूनम चौहान शामिल हैं।

फर्जी खाता खोल लिया लोन, सारा पैसा डकार गए

आरोपियों ने नसीबुद्दीन कंपनी की कई शाखाएं खोलकर ठगी को अंजाम दिया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया है। कोर्ट में कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी के निदेशक जमनपुर निवासी नसीबुद्दीन ने गुहार लगाई थी। एसएचओ वसंत विहार महादेव उनियाल ने बताया कि आरोपी अलग-अलग शाखाओं में विभिन्न पदों पर थे। जिन्होंने लोगों से पैसे ले लिए और डकार गए। आरोपियों ने देहरादून के अलावा यूपी के बिजनौर के नजीबाबाद, नगीना, कोटद्वार, नूरपुर और रायपुर सादात में शाखाएं खोली थीं।

यह भी पढ़ें:मीडिया के सामने आईं IAS पूजा खेडेकर, गंभीर आरोपों पर कैमरे के सामने दिया ऐसा रिएक्शन

सभी आरोपी इन शाखाओं में अलग-अलग पदों पर काम करते गए। सभी शाखाओं में खाता खोलने से लेकर ग्राहकों की जमा रकम का सारा भुगतान देहरादून की प्रमुख शाखा में होता था। आरोपियों ने अपनी शाखाओं में फर्जीवाड़ा कर खाते खोले और इनके नाम पर लोन लेकर सारा पैसा खा गए। पुलिस जांच में पता लगा है कि कई राज्यों में शाखाएं खोली गईं। चिटफंड कंपनी के नाम पर यूपी ही नहीं, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लोगों को चूना लगाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

यह भी पढ़ें- लाल बत्ती वाली ऑडी कार, VIP नंबर प्लेट की मांग; IAS पूजा खेडकर से अधिकारी भी हुए परेशान, हुआ तबादला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो