whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नारे लगाए, हनुमान चालीसा का पाठ कर ट्रैफिक जाम किया; अब 400 लोगों पर दर्ज हुई FIR... जानें मामला

Uttarakhand Crime News: उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून में ट्रैफिक जाम करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। ये लोग बजरंग दल के एक नेता के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के लिए इकट्ठे हुए थे। पूरा मामला क्या है? इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं।
07:40 PM Sep 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
नारे लगाए  हनुमान चालीसा का पाठ कर ट्रैफिक जाम किया  अब 400 लोगों पर दर्ज हुई fir    जानें मामला

Dehradun Crime News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पुलिस ने 400 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। मामला शुक्रवार का है, जब लोगों ने हनुमान चालीसा पाठ किया था। बड़ी संख्या में घंटाघर चौक पर एकत्रित होकर जाम लगा दिया था। ये लोग बजरंग दल के नेता विकास वर्मा की रिहाई की मांग कर रहे थे। जिन्होंने सड़क पर बैरिकेड्स लगाकर रास्ता रोका था। वर्मा को पुलिस ने इस सप्ताह हिरासत में लिया था। जिनके ऊपर रेलवे स्टेशन पर एक प्रेमी युगल के साथ सांप्रदायिक झड़प के आरोप लगे थे। पुलिस ने अब 400 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Advertisement

थाने के बाहर जुटी थी भीड़

वर्मा के साथ पुलिस ने तोड़फोड़ करने के कई आरोपियों को हिरासत में लिया था। जिसके बाद ये प्रदर्शनकारी घंटाघर चौक पर एकत्र हुए थे। शुक्रवार दोपहर को भीड़ ने जमकर नारेबाजी की और ट्रैफिक रोक दिया था। यहां से गुजरने वाले वाहनों के सामने बड़े-बड़े पत्थर लगाए थे। प्रदर्शनकारी विकास वर्मा को रिहा करने और दर्ज मामले को वापस लेने की मांग कर रहे थे। देहरादून कोतवाली एसएचओ चंद्रभान सिंह अधिकारी ने एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर को अज्ञात व्यक्तियों का एक समूह एफआईआर वापस लेने की मांग करते हुए थाने के बाहर जमा हुआ था।

यह भी पढ़ें:पिता लड्डू लाया; पूजा की, चारों बेटियों ने पहना कलावा; फिर निगला जहर… वसंतकुंज मास सुसाइड में क्या-क्या खुलासे?

Advertisement

पुलिस ने स्थिति को शांत करने का प्रयास किया था। इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने दुकानदारों को पलटन बाजार बंद करने के लिए मजबूर किया और घंटाघर की तरफ जाकर ट्रैफिक को जाम कर दिया। एफआईआर के अनुसार सड़क पर पत्थर और अवरोधक लगाकर वाहनों को रोका गया। जाम में कई एंबुलेंस और स्कूल बसें भी फंसी रहीं। जब भीड़ बढ़ गई तो अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई थी। जिसने भीड़ को तितर-बितर कर दिया। लेकिन कुछ लोग मौके पर डटे रहे और नारेबाजी करते रहे। इसके कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी परेशानी उठानी पड़ी।

Advertisement

पुलिस के अनुरोध पर नहीं खोला रास्ता

उत्तराखंड पुलिस ने इन लोगों से बारी-बारी अनुरोध किया, लेकिन ये नहीं माने। इसके बाद लगभग 4 बजकर 10 मिनट पर पुलिस ने किसी तरह रास्ता खुलवाया। पुलिस के अनुसार यूपी के बदायूं में अल्पसंख्यक समुदाय की एक लड़की के लापता होने की जानकारी मिली थी। उसे जीआरपी ने खोज निकाला था। मामले की सूचना देहरादून पुलिस को मिली थी। इसके बाद बजरंग दल के नेता विकास वर्मा और आजाद समाज पार्टी के नेता आसिफ कुरैशी के नेतृत्व में दो गुट रेलवे स्टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए थे। जिनको पता चल गया था कि प्रेमी युगल यहां मौजूद है। जिसके बाद कई गाड़ियों और आसपास के इलाके में तोड़फोड़ हुई थी।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में एक घर से निकलीं 5 लाशें, 4 बेटियों को जहर दे जान दी, ताला तोड़ निकाले शव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो