whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SP सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पर ED की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त

ED Seized SP MP Property: यूपी के जौनपुर से सपा के सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। इतना ही नहीं ईडी बुलडोजर लेकर लखनऊ में कार्रवाई करने पहुंची है।
02:02 PM Aug 02, 2024 IST | Rakesh Choudhary
sp सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पर ed की बड़ी कार्रवाई  करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त
जौनपुर से सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा

ED Seized SP MP Property: यूपी के जौनपुर से सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों रुपये की जमीन ईडी ने जब्त कर ली है। ईडी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं ईडी की यहां अवैध निर्माण तोड़ने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंची है। बता दें कि सपा सांसद एनएचआरएम घोटाले के आरोपी रहे हैं। जब ये घोटाला हुआ उस समय बाबू सिंह यूपी सरकार में परिवार कल्याण मंत्री थे।

ऐसे में ईडी पीएमएलए के तहत इस मामले की जांच कर रही है। इस केस के कारण वे 4 साल तक जेल में भी रहे। ईडी ने यह कार्रवाई बाबू सिंह कुशवाहा की जमीन पर की है। यह जमीन लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र में स्थित स्कूटर इंडिया के पास में है। जोकि बेहद कीमती है।

सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों की जमीन जब्त, बुलडोजर लेकर पहुंची ED

ये भी पढ़ेंः नजूल बिल क्या? जिसे विधानसभा में पास कराने के बाद पीछे हटी योगी सरकार, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

10 हजार करोड़ का है एनएचआरएम घोटाला

इस मामले में सीबीआई भी बाबू सिंह कुशवाहा पर कार्रवाई कर चुकी है। सीबीआई ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले में उन्हें अरेस्ट किया था। जानकारी के अनुसार यह घोटाला करीब 10 हजार करोड़ रुपये का था। सीबीआई ने कुशवाहा को गाजियाबाद की विशेष अदालत में पेश किया था। जहां से उनको सीबीआई की रिमांड पर भेजा गया था। इसके बाद इस मामले में ईडी ने पीएमएलए के केस दर्ज किया।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी और जयंत चौधरी की मुलाकात के क्या है सियासी मायने? उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बन गई बात!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो