whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP की इस सीट पर रोमांचक हुआ मुकाबला, BJP प्रत्याशी की पत्नी ने चुनाव मैदान में ठोकी ताल

Lok Sabha elections 2024: इटावा लोकसभा सीट से मृदुला कठेरिया ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। मृदुला बीजेपी प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी है। रामशंकर वर्तमान में इस सीट से सांसद हैं। बीजेपी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है।
08:26 PM Apr 24, 2024 IST | Amit Kasana
up की इस सीट पर रोमांचक हुआ मुकाबला  bjp प्रत्याशी की पत्नी ने चुनाव मैदान में ठोकी ताल
मृदुला कठेरिया

Etawah Lok Sabha seat: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियां तेज हैं। इसी बीच यूपी की इटावा लोकसभा सीट से मुकाबला रोमांचक हो गया है। यहां बीजेपी प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला कठेरिया ने ही उनके खिलाफ नामांकन दाखिल किया है। मृदुला ने इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा है, जिसके बाद से यहां सियासी पारा बढ़ा हुआ है।

Advertisement

देश में लोकतंत्र, कोई भी चुनाव लड़ सकता है

नामांकन करने के बाद मृदुला कठेरिया ने कहा कि देश में लोकतंत्र है, यहां कोई भी चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। ये हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है, मैं अपनी मर्जी से चुनाव लड़ रही हूं। 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में यूपी की आठ सीटों पर मतदान है। बता दें प्रदेश में रालोद इस बार NDA का हिस्सा है। पिछले लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा एक साथ थीं, इस बार सपा कांग्रेस के साथ इंठिया गठबंधन का हिस्सा है। बसपा अकेले राज्य में चुनाव मैदान में उतरी है।

Advertisement

पिछले लोकसभा चुनाव में ये हुआ था

वर्तमान में बीजेपी के राम शंकर कठेरिया इटावा लोकसभा सीट से सांसद हैं। वह राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष भी हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में भी उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया ने उनके खिलाफ नामांकन किया था, लेकिन बाद में अपना नाम वापस ले लिया था। इस बार क्या होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल तो मृदुला कठेरिया ने नामांकन वापस लेने से इनकार कर दिया है। मीडिया को दिए बयान में मृदुला ने कहा कि मैंने वापस लेने के लिए नहीं चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरा है।

सीट पर कुल 17 लाख मतदाता

जानकारी के अनुसार इटावा लोकसभा सीट के अंतर्गत इटावा, सिकंदरा, औरैया, भरथना और दिबियापुर पांच विधानसभा आती हैं। इनमें से 3 सीटों पर बीजेपी और 2 सीट समाजवादी पार्टी का विधायक है। इस सीट पर कुल करीब 17.14 लाख मतदाता हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल? वकील का बड़ा दावा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो