whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कहीं आप तो नहीं खा रहे मिठाई के नाम पर जहर! यूपी के इस शहर में पकड़ा 300 किलो खराब खोया और दूध

Fake Khoya Milk: यूपी के जालौन में नकली दूध और खोया बनाने का मामला सामने आया है। दीपावली से पहले खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।
09:32 PM Oct 22, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कहीं आप तो नहीं खा रहे मिठाई के नाम पर जहर  यूपी के इस शहर में पकड़ा 300 किलो खराब खोया और दूध
प्रतीकात्मक तस्वीर।

Fake Khoya Milk: दिवाली के त्योहार पर लोग मिठाई बांटकर खुशियां मनाते हैं, लेकिन कुछ लोग इसके नाम पर जहर बांट रहे हैं। हर साल नकली खोया और मिलावटी दूध के मामले सामने आते हैं, लेकिन मिलावटखोर बेलगाम रहते हैं। मंगलवार को उत्तर प्रदेश में एक बड़ी कार्रवाई के दौरान जब अधिकारियों ने एक भट्टी पर रेड की तो होश उड़ गए। यूपी के जालौन में खाद्य विभाग ने भारी मात्रा में खराब खोया और दूध पकड़ा है।

Advertisement

300 किलो खराब सामग्री 

खाद्य विभाग ने नदीगांव थाना क्षेत्र के रंजीत का डेरा में ये कार्रवाई की। यहां एक भट्टी से 200 किलो खराब खोया और 100 लीटर दूध पकड़ा। जिसने दिवाली से पहले लोगों के होश फाख्ता कर दिए। अधिकारियों ने खोया और दूध के नमूने को परीक्षण के लिए भी भेजा है।

ये भी पढ़ें: Video: 1.5 मीटर कपड़ा हटाने की इतनी बड़ी सजा? रामगोपाल मिश्रा के भाई ने क्या कहा?

Advertisement

भट्टी में काम रहे लोगों में मचा हड़कंप 

बताया जा रहा है कि पिछले काफी समय से ये भट्टी चल रही थी। जब अधिकारी वहां पुलिस बल के साथ पहुंचे तो तीन लोग इस जहर को बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस के साथ खाद्य विभाग के अधिकारियों को देख भट्टी में काम कर रहे लोगों के बीच हड़कंप मच गया। इस मौके पर खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त डॉ. जतिन कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सांवले रंग का था पति, पत्नी को लोग देते थे ताने; शादी के 4 महीने बाद फंदा लगाकर दे दी जान

तालाब में फेंका गया खराब मावा और दूध 

बताया जा रहा है कि नकली खोया और दूध को अधिकारियों ने कार्रवाई के बाद तालाब में फिंकवाया। गौरतलब है कि हाल ही में यूपी की योगी सरकार ने मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान छेड़ा है। सरकार नया कानून लाने की भी बात कह रही है। बहरहाल, इस कार्रवाई के बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि न जाने कितने लोगों तक ये खराब मावा अब तक पहुंच गया होगा। कहीं वे भी तो जाने-अनजाने में इसका शिकार नहीं बन गए। वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि संभव हो तो दिवाली पर बाजार की मिठाइयों के बजाय घर पर मिठाई तैयार करें क्योंकि डिमांड ज्यादा होने की वजह से मिलावट की आशंका ज्यादा रहती है।

ये भी पढ़ें: नोएडा में 44 साल बाद भी नहीं हुई इन फ्लैटों की रजिस्ट्री! अब सैनिकों को छोड़ना पड़ेगा अपना घर?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो