whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फिरोजाबाद में धमाके में 5 की मौत, 11 की हालत गंभीर; पटाखे बनाने की फैक्ट्री में हुआ हादसा

Explosion in Factory: पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई है। 10 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत खतरे से बाहर है। रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन चला और पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी।
06:09 AM Sep 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
फिरोजाबाद में धमाके में 5 की मौत  11 की हालत गंभीर  पटाखे बनाने की फैक्ट्री में हुआ हादसा
फैक्ट्री ध्वस्त होने के बाद भी मलबे में पड़ा बारूद धधकता रहा।

Firozabad Firecracker Factory Blast: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बीती रात भीषण विस्फोट हुआ। धमाका पटाखे बनाने वाली एक फैक्ट्री में हुआ। यह फैक्ट्री नौशेहरा गांव में एक मकान के अंदर बनी हुई थी। हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलसे हुए हैं, जिनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

धमाके की आवाज 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई थी। धमाका होने से आस-पास के कई मकान भी ध्वस्त हो गए। SSP सौरभ दीक्षित ने हादसे की पुष्टि की। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर मलबे के नीचे दबे लोगों को JCB की मदद से निकाला। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। फैक्ट्री का मालिक फरार है और यह फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी।

फायर ब्रिगेड के देरी से आने पर भड़के लोग

आगरा रेंज के IG दीपक कुमार ने बताया कि शिकोहाबाद PS क्षेत्र में एक घर में पटाखे बनाए जाते थे और एक घर में गोदाम बनाया हुआ था, जहां अचानक धमाका हो गया। विस्फोट के कारण एक घर की छत ढह गई। जिस घर में धमाका हुआ, वह जलकर राख हो गया। छत ढहने से मलबे के नीचे करीब 10 लोग दब गए, जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन में निकाल लिया गया, लेकिन तब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी थी। मरने वालों की पहचान गोदाम के चौकीदार की पत्नी मीरा देवी, 20 साल के बेटे अमन, 18 साल के बेटे गौतम और 3 साल की बच्ची इच्छा और एक अन्य के रूप में हुई है। वारदातस्थल पर मौजूद लोग मदद मिलने में देरी के कारण आक्रोशित थे और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया था।

यह भी पढ़ें:जिसे बेटा कहता था…वही बेटी का ‘काल’ बना, जानें दामाद ने कैसे बर्बाद किया घर?

चौकीदार परिवार के साथ रहता था गोदाम में

IG ने बताया कि किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर राहत कार्य शुरू कराया गया। रात के करीब 11 बजे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। प्राथमिक पूछताछ में लोगों से पता चला कि कानपुर में हाईवे किनारे बसे गांव नौशेहरा में भूरे खां नामक शख्स पटाखे बनाने की फैक्ट्री चलाता था। उसने पड़ोसी चंद्रपाल कुशवाहा का मकान किराये पर लेकर गोदाम बनाया हुआ था। एक चौकीदार भी रखा हुआ था, जो परिवार के साथ गोदाम में ही रहता था। यही परिवार धमाके का शिकार हुआ है। घायलों को शिकोहाबाद के अस्पताल और फिरोजाबाद के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वारदातस्थल पर सबसे पहले इंस्पेक्ट प्रदीप कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे और स्थिति को संभाला।

यह भी पढ़ें:वो 3 IPS अफसर कौन? जो एक्ट्रेस कादंबरी जेठवानी के शोषण केस में सस्पेंड; 2 पूर्व CM के करीबी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो