चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gautam Buddh Nagar Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: BJP के महेश शर्मा एक लाख से अधिक वोटों से आगे

Gautam Buddh Nagar Lok Sabha Chunav Live : इस सीट पर 15 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। बीजेपी ने तीसरी बार महेश शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा ने महेंद्र नागर और बसपा ने राजेंद्र सोलंकी को टिकट दिया था।
06:00 AM Jun 04, 2024 IST | Amit Kasana
Gautam Budh Nagar Lok Sabha Election Result 2024
Advertisement

Gautam Buddh Nagar Chunav Live Updates : गौतमबुद्ध नगर में बीजेपी के महेश शर्मा आगे चल रहे हैं। वह करीब एक लाख से अधिक वाेटों से आगे हैं। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार इस सीट पर 53.30% वोटिंग हुई है। जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 60.47 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट पर किस पार्टी का उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचेगा, यह नतीजों के बाद ही पता चलेगा। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट एनसीआर की बड़ी सीटों में से एक है। इस सीट पर बीजेपी के डॉ. महेश शर्मा तीसरी बार ताल ठोंक रहे हैं वहीं, सपा के डॉ. महेंद्र नागर उनके सामने हैं।

Advertisement

नंबर लोकसभा आगे पीछे 

गौतमबुद्ध नगर

महेश शर्मा (BJP)महेंद्र नागर (SP)

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के उम्मीदवार

इस सीट पर 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। प्रमुख पार्टी के प्रत्याशियों की बात करें तो यहां समाजवादी पार्टी से महेंद्र नागर ने चुनाव लड़ा है। महेंद्र पेशे से डॉक्टर हैं और क्षेत्र की राजनीति में कई सालों से सक्रिय हैं। वह पहले कांग्रेस पार्टी में थे और साल 2022 विधानसभा चुनाव में सपा में शामिल हुए थे। उधर, बीजेपी के महेश शर्मा तीसरी बार से यहां पार्टी के उम्मीदवार हैं। 2014 और 2019 लगातार वह दो बार से यहां से सांसद हैं। महेश शर्मा पूर्व संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) है। वहीं, बसपा के राजेंद्र सोलंकी भी अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

2019 में बड़े अंतर से जीते थे महेश शर्मा

पिछले चुनाव में महेश शर्मा को कुल 830812 वोट मिलते थे। बसपा प्रत्याशी सतवीर को 493890 वोट पड़े थे। चुनाव आयोग के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर कुल 1392952 मतदाताओं ने वोटिंग की थी।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का इतिहास

Advertisement

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024Lok Sabha Election Result 2024UP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement