whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'सिंदूर-बिंदी लगानी छोड़ी...बार-बार बदलती थी कपड़े...', स्कूल टीचर का सहकर्मी ने ही करा दिया धर्म परिवर्तन

Ghaziabad Teacher Conversion: गाजियाबाद के कविनगर क्षेत्र में एक महिला टीचर का उसके सहकर्मी ने धर्म परिवर्तन करा दिया। मामले में पुलिस ने फैसल नाम के आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोप है कि उसने महिला टीचर को पहले प्रेमजाल में फंसाया और फिर धर्म का परिवर्तन करा लिया।
10:14 AM Aug 27, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 सिंदूर बिंदी लगानी छोड़ी   बार बार बदलती थी कपड़े      स्कूल टीचर का सहकर्मी ने ही करा दिया धर्म परिवर्तन
Ghaziabad Crime News

Ghaziabad News: गाजियाबाद से धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आरोपी ने सहकर्मी शिक्षिका से पहले नजदीकियां बढ़ाई, फिर उसे प्रेमजाल में फंसाया। प्रेमजाल में फंसाने के बाद आयत और नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित किया और उसका धर्मांतरण करा दिया। घरवालों ने शिक्षिका की आदतें बदलते देख और हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों से दूरी बनाते देख पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी फैसल को अरेस्ट कर लिया।

ऐसे आरोपी ने जाल में फंसाया

गाजियाबाद डीसीपी शहर राजेश कुमार ने बताया कि मामले में मसूरी क्षेत्र के इंद्रगढ़ी निवासी फैसल खान को अरेस्ट किया गया है। वह नोएडा की कंपनी में काम करता है। आरोपी ने पुलिस द्वारा दी गई पूछताछ में बताया में जून 2023 में कविनगर स्थित एक स्कूल में नौकरी की थी। जहां उसकी मुलाकात शिक्षिका से हुई। फिर दोनों के बीच बातचीत और नजदीकियां बढ़ गईं। इस दौरान उसने शिक्षिका को अपने धर्म के बारे में बताया।

आरोपी ने महिला को दिया फोन

आरोपी ने महिला टीचर को एक मोबाइल और सिम भी दिया। जिस पर वह चोरी-छिपे आरोपी से बात करने लगी। डीसीपी ने आगे बताया कि फैसल ने शिक्षिका को मैसेज भेजकर नमाज और आयत पढ़ने के लिए प्रेरित किया। मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। डीसीपी ने बताया कि नवंबर 2023 में स्कूल की नौकरी छोड़कर नोएडा की एक कंपनी में काम करने लगा। इसके बाद भी वह महिला के संपर्क में रहा।

ये भी पढ़ेंः J-K में इन सीटों पर कांग्रेस के सामने ‘फारुक अब्दुल्ला’ भी चुनौती, समझिए इस ‘चुनावी जंग’ के मायने

ऐसे खुली पोल

शिक्षिका के पति ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी 20 नवंबर 2023 से 29 जनवरी 2024 के बीच दो बार घर छोड़कर चली गई और दोनों बार वह बेहोशी की हालत में मिली। मामले में अधिक जानकारी देते हुए डीसीपी ने बताया कि पत्नी की दिनचर्या में बदलाव होने पर शक हुआ। उनकी पत्नी ने चूड़ी, सिंदूर और श्रृंगार करना छोड़ दिया और सूट पहनने लगी। जब बच्चों ने उसे नमाज पढ़ते हुए देखा तो उन्हें अजीब लगा।

ये भी पढ़ेंः गोलियां मारी…जिंदा जलाया…70 लाशें बिछाई; पाकिस्तान में क्यों हुआ नरसंहार, चुन-चुन कर मारे लोग?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो