whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में मतदाता पर्चियों में 'झोल', पीएम मोदी और बीजेपी प्रत्याशी की छपी मिलीं तस्वीरें, सपा ने की शिकायत

7th Phase Voting In Ghazipur : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के लिए मतदान हो रहा है। आज शाम 6 बजे वोटिंग संपन्न हो जाएगी। इस बीच उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर सपा ने शिकायत की है।
02:46 PM Jun 01, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में मतदाता पर्चियों में  झोल   पीएम मोदी और बीजेपी प्रत्याशी की छपी मिलीं तस्वीरें  सपा ने की शिकायत
Ghazipur Voter Slips

UP Lok Sabha Election 7th Phase Voting : उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण की वोटिंग चल रही है। भीषण गर्मी के बीच लोग घरों से निकले और पोलिंग बूथों पर लाइन लगाकर वोट डाला। इस बीच गाजीपुर में मतदाता पर्चियों में बड़ा झोल नजर आया। इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की।

यूपी के गाजीपुर में शनिवार को मतदान चल रहा है, जहां खुलेआम चुनाव प्रचार का उल्लंघन किया जा रहा है। जखनियां विधानसभा में बूथ संख्या 89 पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा वोटरों को जो मतदाता पर्चियां दी जा रही हैं, उन पर पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय की तस्वीरें छपी मिलीं। इसे लेकर बूथ बूथ पर बवाल मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें : मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं, यूपी के एक गांव में मतदान का हुआ बहिष्कार

जखनियां विधानसभा के बूथ नंबर 89 पर बवाल

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर भारत निर्वाचन आयोग, यूपी निर्वाचन आयोग और गाजीपुर जिलाधिकारी को टैग कर मामले की शिकायत की। पार्टी ने तस्वीरों वाली मतदाता पर्चियों को शेयर करते हुए लिखा कि गाजीपुर लोकसभा के जखनियां विधानसभा में बूथ नंबर 89 पर भाजपा के लोगों द्वारा मतदाताओं को दी जा रही प्रचार सामग्री से चुनाव आयोग के नियमों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है।

यह भी पढ़ें : अंतिम चरण से पहले बदला राजा भैया का रुख? बोले- मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं… देखिए Video

सपा ने EC से मामले में संज्ञान लेने की अपील की

सपा ने चुनाव आयोग से मामले में संज्ञान लेने की अपील करते हुए निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने की मांग की है। गाजीपुर लोकसभा सीट पर इस बार कांटे का चुनावी मुकाबला देखने को मिल रहा है। भाजपा की ओर से पारसनाथ राय चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला इंडिया गठबंधन के तहत सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी और बसपा उम्मीदवार उमेश सिंह से है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो