Advertisement

9-9 लग्जरी कारों का मालिक...करोड़पति है ये सफाई कर्मचारी, चौंका देगा कमाई का तरीका

Gonda Millionaire Sweeper: यूपी का एक शख्स काफी चर्चा में है। जो सफाई कर्मचारी है, लेकिन उसके पास लग्जरी कारों का कलेक्शन मिला है। आरोपी की करोड़पति बनने की कहानी बेहद अजीब है। बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद विभाग की ओर से जांच की गई।

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जो मामला सामने आया है, उसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। देवीपाटन कमिश्नर ऑफिस में तैनात एक सफाईकर्मी ने भ्रष्टाचार के सहारे करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित कर ली। आरोपी का नाम संतोष जायसवाल है। सफाईकर्मी से नाजिर बने संतोष के पास 9 लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन मिला है। जिनको वह अलग-अलग दिन चलाया करता था। फाइलों में हेराफेरी कर आरोपी ने करोड़ों रुपये जुटा लिया और किसी को पता भी नहीं लगा। आरोप है कि नियमों को दरकिनार कर सफाई कर्मचारी को कमिश्नर ऑफिस में निरीक्षक का काम सौंपा गया। जिसका फायदा उठाकर आरोपी अमीर बन गया। मामला जांच में सामने आया है।

यह भी पढ़ें:क्या है Polygraph Test? मिनटों में राज उगलता है अपराधी, ऐसे लगता है सच और झूठ का पता

फाइलों में हेराफेरी किए जाने की शिकायत तत्कालीन कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा को मिली थी। जांच में जो खुलासे हुए, वे काफी चौंकाने वाले थे। जिसके बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद नगर कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया था। बाद में प्रशासन ने उसकी संपत्ति की जांच के लिए सदर तहसीलदार देवेंद्र यादव को आदेश जारी किए थे। ARTO से आरोपी की लग्जरी कारों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों ने सत्यापन कर रिपोर्ट दी। रिपोर्ट चौंकाने वाली थी, जिसमें जिक्र किया गया था कि आरोपी के पास 9 लग्जरी गाड़ियां हैं। जो उसके, उसके भाई और पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड हैं।

बैंक से मांगी गई 5 साल की अकाउंट डिटेल

सफाई कर्मचारी संतोष के पास एक अर्टिगा, मारुति सुजुकी, स्विफ्ट, टोयोटा इनोवा, जायलो, स्कॉर्पियो गाड़ियां हैं। वहीं, भाई उमाशंकर के नाम पर अर्टिगा और पत्नी बेबी के नाम पर इनोवा है। अधिकारियों की ओर से बैंक से भी पिछले 5 साल की डिटेल मांगी गई है। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात विभाग के अधिकारियों ने कही है। उसके साथ स्कैम में और कौन-कौन शामिल थे, इसकी भी जांच हो रही है।

यह भी पढ़ें:सोसाइटी में साइकिल चला रही थी बच्ची, कार आई और कुचल गई…दिल दहला देगा ये वीडियो

यह भी पढ़ें:सेक्स रैकेट या…महिला डॉक्टर से पहले आरजी कर अस्पताल में हो चुके ये दो बड़े कांड, अब तक अनसुलझी है पहेली

Open in App
Tags :