whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा शख्स, जांच में उसके शरीर में मिला महिलाओं वाला ये अंग, डॉक्टरों के उड़े होश

डॉक्टरों ने दोनों को उसके पेट से निकाल दिया है, अब उसकी हालत स्थिर है। अब डॉक्टर इस बात पर रिसर्च कर रहे हैं कि ये उसके शरीर में ये कैसे पनप गए।
08:49 PM Aug 12, 2024 IST | Amit Kasana
पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा शख्स  जांच में उसके शरीर में मिला महिलाओं वाला ये अंग  डॉक्टरों के उड़े होश

Doctors find ovary in man body: यूपी के गोरखपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक युवक हर्निया का ऑपरेशन कराने अस्पताल पहुंचा था। लेकिन जब डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी के लिए पेट काटा तो उसके पेट में बच्चेदानी और अंडाशय मिले। हालांकि डॉक्टरों ने दोनों को उसके पेट से बाहर निकाल दिया है। अब उसकी हालत स्थिर है, डॉक्टर इस मामले पर रिसर्च कर रहे हैं कि ऐसा बदलाव उसके शरीर में कैसे हुआ?

दरअसल, राजगीर मिस्त्री गोरखपुर में रहता है, पिछले कुछ दिनों से उसे पेट में दर्द की शिकायत दी। वह कुछ भी खाता तो उसे उल्टी हो जाती। उसने स्थानीय डॉक्टर से दवा ली लेकिन कई दिन दवाई खाने के बाद उसका दर्द ठीक नहीं हुआ। इसके बाद उसने पेट का अल्ट्रासाउंड कराया। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में पता चला कि उसके पेट में हर्निया बढ़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: रोजाना 6 सेकंड की Kiss करेगी आपके र‍िश्‍ते को मजबूत, 30 हजार लोगों पर हुई स्टडी; सामने आए चौंकाने वाले फैक्ट

आधी बन चुकी थी बच्चेदानी

डॉक्टरों ने उसे इसका जल्द से जल्द ऑपरेशन कराने को कहा। इसके बाद वह गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन कराने पहुंचा। यहां प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र देव ने उसका दोबारा अल्ट्रासाउंड किया, जिसमें पेट में मांस कुछ बढ़ा हुआ दिखा। उसका ऑपरेशन शुरू किया गया तो डॉक्टरों के होश उड़ गए। डॉक्टरों के अनुसार उसके पेट में अविकसित बच्चेदानी और अंडाशय थे।

हर्मोन के बदलाव से ऐसा हुआ

डॉक्टरों ने दोनों को उसके पेट से निकाल दिया है, अब उसकी हालत स्थिर है। अब डॉक्टर इस बात पर रिसर्च कर रहे हैं कि ये उसके शरीर में कैसे पनप गए। फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि मरीज के शरीर में इसके अलावा महिला जैसे कोई लक्षण नहीं हैं। कई बार शरीर में आए कुछ हर्मोन के बदलाव से ऐसा संभव है।

ये भी पढ़ें: पेट दर्द,उल्टी होना आम नहीं, हो सकती है गंभीर समस्या, जानें लक्षण, कारण और बचाव

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो