whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede : सूट-बूट वाला बाबा फरार, दर्ज हैं 6 FIR, अखिलेश यादव भी लगा चुके हैं हाजिरी

UP Hathras Satsang Stampede Accident : हाथरस हादसे ने देश को हिला कर रख दिया। इस मामले में अबतक 116 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद बाबा फरार हो गया।
09:23 PM Jul 02, 2024 IST | Deepak Pandey
hathras stampede   सूट बूट वाला बाबा फरार  दर्ज हैं 6 fir  अखिलेश यादव भी लगा चुके हैं हाजिरी
Hathras Stampede incident

Hathras Stampede News : यूपी के हाथरस में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया, जिसमें बच्चों और महिलाओं समेत 116 लोगों की मौत हो गई। बाबा गेरुआ वस्त्र नहीं, बल्कि सूट-बूट में प्रचवन देते हैं। सत्संग में मची भगदड़ के बाद बाबा फरार हो गया और फोन भी बंद कर लिया। उनके दरबार में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी हाजिरी लगा चुके हैं। बाबा के खिलाफ पहले से 6 मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

बाबा के खिलाफ 6 FIR दर्ज

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में सत्संग का आयोजन किया गया था, जिसमें लोगों की भारी भीड़ जुटी थी। धार्मिक कार्यक्रम के बाद अचानक से भगदड़ मच गई। बाबा का असली नाम सूरल पाल है। अध्यात्म जगत में आने के बाद उन्होंने अपना नाम साकार विश्व हरि रख लिया। वे भोले बाबा के नाम से प्रसिद्ध हैं। इस बाबा के खिलाफ अलग-अलग थानों में 6 एफआईआर भी दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede : आयोजक या कोई और? कौन है हाथरस सत्संग हादसे का असली जिम्मेदार

हादसे के बाद बाबा फरार

सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद पुलिस बाबा की तलाश में जुट गई, क्योंकि टीम को 24 घंटे के अंदर सरकार को रिपोर्ट सौंपनी है। हादसे के बाद से बाबा का कोई अता-पता नहीं है। पुलिस ने बाबा से संपर्क साधने के लिए कॉल किया, लेकिन फोन भी स्विच ऑफ है। बताया जा रहा है कि वे हाथरस सीमा के बाहर हैं।

सूट-बूट में प्रवचन देते हैं बाबा

भोला बाबा अन्य कथावाचकों से एकदम अलग नजर आते हैं। वे सूट-बूट में प्रवचन देते हैं। बाकी कथावाचक भारतीय परिधान धोती-कुर्ता और गेरुआ वस्त्रों में दिखते हैं, लेकिन भोले बाबा अपने कार्यक्रम में सफेद सूट, टाई और जूते में पहुंचते हैं। इसे लेकर एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। वे कई बार सत्संग में कुर्ता-पजामा और सिर पर सफेद टोपी लगाकर भी नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें : कोई टेंपो तो कोई पुलिस जीप से पहुंचा अस्पताल, सत्संग भवन के बाहर बिछीं लाशें, हादसे का क्या है सच?

राजनीति में मजबूत पकड़

भोले बाबा की राजनीति में मजबूत पकड़ है। पिछले साल पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उनके सत्संग में हाजिरी लगाई थी। इसे लेकर सपा सुप्रीमो ने एक्स पर एक पोस्ट भी डाला था, जिसमें लिखा था- नारायण साकार हरि की संपूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो। साथ ही अखिलेश यादव उनके कार्यक्रम में बैठे नजर आ रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो