whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede होते ही मौके से कैसे भागा 'बाबा' सूरजपाल? CCTV में खुल गई पोल

Hathras Stampede News : यूपी की हाथरस घटना में कई लोगों ने अपने परिवार को खो दिया। पुलिस इस हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। हाथरस घटना में उपदेशक भोले बाबा की पोल खुल गई। हादसे के बाद बाबा कैसे भागा? इसे लेकर एक वीडियो सामने आया है।
07:09 PM Jul 04, 2024 IST | Deepak Pandey
hathras stampede होते ही मौके से कैसे भागा  बाबा  सूरजपाल  cctv में खुल गई पोल
हाथरस घटना में बाबा की खुली पोल।

Hathras Stampede Latest Update : यूपी के हाथरस हादसे में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई। सरकार इस मामले में दोषियों के खिलाफ एक्शन ले रही है। धार्मिक कार्यक्रम कराने वाले आयोजकों के खिलाफ भी एफआईआर हो गई है। इस बीच सवाल उठ रहा था कि भगदड़ के दौरान भोले बाबा घटनास्थल पर मौजूद थे या वहां से निकल गए थे। इसे लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बाबा की पोल खुल गई।

हादसे के बाद कैसे भागा बाबा?

हाथरस में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में बाबा नारायण हरि उर्फ ​​साकार विश्व हरि 'भोले बाबा' के लिए लाखों की संख्या में भीड़ जुटी थी। सीसीटीवी फुटेज में कैद भोले बाबा घटना के तुरंत बाद अपने निजी काफिले से निकल गए। इससे स्पष्ट हो जाता है कि घटना के दौरान बाबा मौके पर ही थे। वीडियो में सत्संग में भगदड़ मचने के बाद भोले बाबा अपनी गाड़ी से फुलराई गांव से निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उसके साथ पूरा काफिला भी निकला था।

यह भी पढ़ें : ‘चोरी भी और सीनाजोरी भी…’, Hathras Stampede पर सीएम योगी का अखिलेश यादव पर पलटवार

पुलिस को आश्रम में नहीं मिला था बाबा

घटना के बाद पुलिस और एसओजी के जवान बाबा की तलाश में उनके आश्रम में घुसे थे, लेकिन वे नहीं मिले। सर्किल ऑफिसर सुनील कुमार सिंह का कहना है कि जब उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया था तो बाबा आश्रम में नहीं मौजूद थे। आश्रम के अंदर महिलाओं समेत 50-60 सेवादार थे। मैनपुरी के एडिशनल एसपी राहुल मिठास ने पुष्टि की कि पुलिस वहां जांच करने के लिए नहीं, बल्कि सुरक्षा चेज करने के लिए गई थी।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede : 24 साल पहले गिरफ्तार हुआ था भोले बाबा, बच्ची को जिंदा करने का था दावा

हाथरस घटना में 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने हाथरस के फुलहारी गांव के पास हुए सत्संग कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि आयोजकों ने सिर्फ 80,000 लोगों की अनुमति ली थी, लेकिन कार्यक्रम में ढाई लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी सिर्फ एक आरोपी देवप्रकाश मुधकर फरार है, जिसकी गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो