खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hathras Stampede: बड़ा एक्शन लेंगे CM योगी, जानें अखिलेश-मायावती, राहुल-प्रियंका ने क्या किया ट्वीट?

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में साकार हरि बाबा का सत्संग के खत्म होने बाद बाहर निकलते समय एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 107 लोगों की मौत हो गई। हादसे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। इसके अलावा देशभर के नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए इस हादसे पर दुख जताया है।
07:23 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें अब तक करीब 107 लोगों की जान चली गई है। हादसे में मरने वाले लोगों का आकंड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यह हादसा सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग के दौरान हुआ। सत्संग के खत्म होने के बाद जैसे ही लोग घर जाने के लिए निकलना शुरू हुए, वैसे ही वहां भगदड़ मच गई, जिसमें 107 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मचा हुआ है।

Advertisement

सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ को इस घटना की 24 घंटे में जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

अखिलेश यादव का सरकार पर वार 

वहीं इस हादसे पर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी दुख जताया है। साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त सरकार क्या कर रही थी। अगर सरकार की जानकारी में इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें उतने सारे लोग गए हैं, तो उसकी सुरक्षा जिम्मेदारी सरकार की है।

राहुल गांधी ने जताया दुख 

वहीं कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी हाथरस के सत्संग पर दुख जताते जताया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने अपने X पोस्ट में लिखा कि सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंन कहा कि सैंकड़ों श्रद्धालुओं की मृत्यु की खबर सुन वह बहुत दुखी है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की।

Advertisement
Tags :
Hathras Stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement