खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जो आया है उसे जाना ही है', हाथरस में 121 मौतों पर बोला 'भोले बाबा', सत्संग में मची थी भगदड़

Bhole Baba Statement Hathras Stampede Incident : यूपी के हाथरस हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में भोले बाबा ने सामने आकर अपना बयान दिया।
10:15 PM Jul 17, 2024 IST | Deepak Pandey
हाथरस घटना पर भोला बाबा की पहली प्रतिक्रिया।
Advertisement

Bhole Baba Statement Hathras Stampede Case : उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को आयोजित सत्संग में भगदड़ मच गई थी, जिसमें 121 लोगों की जान चली गई थी। सत्संग में उपदेश देने वाले सूरजपाल यानी भोले बाबा ने हाथरस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जो आया है उसे जाना ही है। भोले बाबा ने इस घटना के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा किया।

Advertisement

जानें हाथरस घटना पर क्या बोला सूरजपाल?

सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएसआई से बातचीत करते हुए कहा कि मैं हाथरस की घटना से बेहद दुखी हूं, लेकिन जो होना तय है उसे कौन रोक सकता है? जो आया है उसे एक न एक दिन जाना ही है। उन्होंने साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि वकील डॉ. एपी सिंह और चश्मदीदों ने एक जहरीले स्प्रे के बारे में बताया है। यह सच है कि कुछ साजिश है। हमें एसआईटी और न्यायिक आयोग पर भरोसा है और उम्मीद है कि सच्चाई सामने आएगी। मैं अभी कासगंज के बहादुर नगर में हूं।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede Incident पर राम मंदिर के मुख्य पुजारी का आया बयान, भोले बाबा पर कही ये बात

Advertisement

भोले बाबा के वकील ने क्या कहा था?

इससे पहले सूरजपाल के वकील एपी सिंह ने भी दावा किया था कि हाथरस के सत्संग में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जहरीला पदार्थ छिड़कने से भगदड़ मची थी। इसे लेकर गवाहों ने मुझसे संपर्क किया और बताया कि 15-16 लोग जहरीले पदार्थ के डिब्बे लेकर आए थे, जिन्हें उन्होंने भीड़ में खोला था। वकील ने यह भी कहा कि मैंने मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी है और इससे पता चला है कि वे चोटों की वजह से नहीं, बल्कि दम घुटने से मरे हैं।

यह भी पढ़ें : हाथरस पहुंचा न्यायिक आयोग, सत्संग में मची भगदड़ की जांच, FIR पर पैनी नजर; राजनीतिक दलों से कनेक्शन!

हाथरस भगदड़ में क्या हुई कार्रवाई?

आपको बता दें कि हाथरस घटना में दर्ज एफआईआर में सूरजपाल का नाम नहीं है। जांच टीम ने सत्संग के मुख्य आयोजक देवप्रकाश मधुकर समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसआईटी ने इस घटना के लिए आयोजकों को दोषी ठहराया। साथ ही योगी सरकार ने एसडीएम, एक सर्कल अधिकारी और चार अन्य को निलंबित किया।

Advertisement
Tags :
Hathras StampedeHathras stampede incident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement