whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede : आयोजक या कोई और? कौन है हाथरस सत्संग हादसे का असली जिम्मेदार

Hathras Accident Responsible Who : यूपी के हाथरस हादसे में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अबतक 134 लोगों की जान चली गई है। हाथरस कांड का असली जिम्मेदार कौन है? इसे लेकर सरकार ने जांच टीम गठित कर दी।
08:27 PM Jul 02, 2024 IST | Deepak Pandey
hathras stampede   आयोजक या कोई और  कौन है हाथरस सत्संग हादसे का असली जिम्मेदार
Hathras Stampede Accident

UP Hathras Stampede Incident : उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया, जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ ने 134 लोगों की जिंदगियां लील लीं। मरने वालों में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं। अब बड़ा सवाल उठता है कि इस हादसे का असली जिम्मेदार कौन है?

योगी सरकार ने गठित की जांच टीम

हाथरस सत्संग हादसे मामले में सरकार बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। इस मामले में स्थानीय प्रशासन से लेकर आयोजकों के खिलाफ एक्शन हो सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दी, जो इस मामले की जांच पड़ताल करेगी। यह भी कहा जा है कि कथावाचन भोले बाबा के खिलाफ जांच हो सकती है।

यह भी पढ़ें : कोई टेंपो तो कोई पुलिस जीप से पहुंचा अस्पताल, सत्संग भवन के बाहर बिछीं लाशें, हादसे का क्या है सच?

स्थानीय पुलिस प्रशासन की भी होगी जांच

हाथरस भगदड़ मामले में स्थानीय पुलिस प्रशासन की लापरवाही की भी जांच होगी। आयोजक ने सत्संग में शामिल होने के लिए कितने लोगों की अनुमति मांगी थी और कितने लोगों की परमिशन मिली थी। यूपी पुलिस की एलआईयू ने परमिशन लेटर में क्या लिखा था, ये भी अहम सवाल है। अगर एलआईयू ने धार्मिक कार्यक्रम में ज्यादा लोगों के पहुंचने की जानकारी दी थी तो इसके लिए स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने क्या कदम उठाए? किसी भी आयोजन के लिए एनआईयू की रिपोर्ट मांगी जाती है।

यह भी पढ़ें : नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा कौन? जिनके हाथरस सत्संग में 134 लोगों की हुई मौत

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई : CM

अब बड़ा सवाल उठ रहा है कि स्थानीय प्रशासन को कैसे पता नहीं चला कि इतनी बड़ी संख्या में लोग तीन घंटे के सत्संग प्रोग्राम में एकत्रित होने वाले हैं। सरकार द्वारा गठित टीम सभी एंगल पर जांच करेगी और फिर सीएम योगी आदित्यनाथ को रिपोर्ट सौंपेगी। इसे लेकर सीएम योगी ने अपने आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। वे घटनास्थल पर भेजे गए मंत्रियों, मुख्य सचिव और डीजीपी से लगातार संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि घटना का दोषी कोई हो, बचेगा नहीं, कठोर कार्रवाई होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो