खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'चोरी भी और सीनाजोरी भी...', Hathras Stampede पर सीएम योगी का अखिलेश यादव पर पलटवार

CM Yogi Adityanath Press Conference : हाथरस घटना को लेकर योगी सरकार सख्त है। इस हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला।
04:07 PM Jul 03, 2024 IST | Deepak Pandey
हाथरस घटना पर सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना।
Advertisement

Hathras Stampede Incident : यूपी के हाथरस में मची भगदड़ ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इस हादसे में 121 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया और घायलों का हालचाल जाना। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन में अफसरों के साथ बैठक की और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखिलेश यादव पर पलटवार किया।

Advertisement

ऐसी घटना का राजनीतिकरण ठीक नहीं : मुख्यमंत्री

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों की प्रवृत्ति ऐसी दुखद और दर्दनाक घटनाओं का राजनीतिकरण करने की होती है। इन लोगों का स्वभाव 'चोरी भी और सीनाजोरी भी' का होता है। सबको पता है कि सज्जन यानी कथावाचक की तस्वीरें किसके साथ हैं और उनके किन लोगों से राजनीतिक संबंध हैं। आपने देखा होगा कि पिछले दिनों रैलियों के दौरान कहां भगदड़ हुई और इसके पीछे कौन था? हमारे लिए यह जानना जरूरी है। जो लोग निर्दोषों की जिंदगी से खेलते हैं, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :Hathras Stampede : सूट-बूट वाला बाबा फरार, दर्ज हैं 6 FIR, अखिलेश यादव भी लगा चुके हैं हाजिरी

Advertisement

घटना के जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही होगी तय : सीएम

हाथरस भगदड़ की घटना पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की प्रारंभिक व्यवस्थाएं देखीं। हमारे 3 मंत्री मंगलवार से ही वहां पर डेरा डाले हुए हैं। साथ में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक भी हैं। पुलिस और प्रशासन के सीनियर अफसर पहले से घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस पूरी घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय होगी। शुरुआती जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Hathras Stampede: सत्संग के आयोजकों की लिस्ट देखें, इनपर FIR दर्ज, 6 कंट्रोल रूम के नंबर जारी

मृतकों के बच्चों को बढ़ाएगी सरकार : योगी आदित्यनाथ

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया। प्रत्येक मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस हादसे के शिकार हुए मासूमों के नाबालिग बच्चों को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत शिक्षा दी जाएगी।

Advertisement
Tags :
Hathras Stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement