खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hathras Stampede: सत्संग के आयोजकों की लिस्ट देखें, इनपर FIR दर्ज, 6 कंट्रोल रूम के नंबर जारी

UP Hathras Stampede Latest Update : यूपी के हाथरस में आयोजित सत्संग में अचानक से भगदड़ मच गई, जिसमें 134 लोगों की जान चली गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आइए जानते हैं कि कौन हैं सत्संग के आयोजक? जिनके खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर।
10:58 PM Jul 02, 2024 IST | Deepak Pandey
Hathras Stampede latest update
Advertisement

Hathras Stampede News : उत्तर प्रदेश के हाथरस हादसे ने पूरे देश का दिल दहला दिया। धार्मिक सत्संग में मची भगदड़ में 134 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। शासन-प्रशासन की ओर से हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आइए जानते हैं कि कौन हैं आयोजक?

Advertisement

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सिकंदराराऊ स्थित फुलरई मुगलगढ़ी गांव में मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम समिति की ओर से सत्संग का आयोजन कराया गया था। समिति की ओर से मुख्य आयोजक देवप्रकाश मधुकर (इंजीनियर) थे। उनके साथ सह आयोजकों में महेश चंद्र, अनार सिंह, संजू यादव, चंद्रदेव और रामप्रकाश शामिल थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

एक्शन मूड में योगी सरकार

Advertisement

योगी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी। आईजी शलभ माथुर ने बताया कि सत्संग के आयोजकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ये वे लोग हैं, जिन्होंने धार्मिक कार्यक्रम कराने के लिए प्रशासन से परमिशन ली थी। इस घटना में हाईलेवल जांच के आदेश दिए गए हैं।

6 कंट्रोल रूम के नंबर जारी

हाथरस हादसे मामले में मृतक और घायल व्यक्तियों के संबंध में जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। पीड़ित के घरवाले आगरा जोन कंट्रोल रूम- 7839866849, अलीगढ़ रेंज कंट्रोल रूम- 7839855724, आगरा रेंज कंट्रोल रूम- 7839855724, हाथरस कंट्रोल रूम- 9454417377, एटा कंट्रोल रूम- 9454417438, अलीगढ़ कंट्रोल रूम- 7007459568 पर फोन कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Hathras Stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement