खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जगह कम थी, अचानक धक्का लगा और...', हाथरस में मचे 'मौत के तांडव' की प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई कहानी

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी थी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की अनुमति से ज्यादा भक्त सत्संग में पहुंचे थे। लेकिन, सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। मुख्य सचिव मनोज सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए एटा भेजा गया। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।
06:46 PM Jul 02, 2024 IST | Gaurav Pandey
हाथरस में मची भगदड़
Advertisement

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को बेहद भयावह घटना हो गई। यहां हो रहे एक सत्संग के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 134 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कई लोग घायल हुए हैं। घटना को लेकर पुलिस-प्रशासन एक्टिव मोड में है। राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान भी कर दिया गया है। इस बीच न्यूज24 की टीम ने इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों से बात की। पढ़िए इस घटना के गवाह लोगों ने क्या कहा।

Advertisement

इस भगदड़ की एक और प्रत्यक्षदर्शी ज्योति ने बताया कि सत्संग के बाद सभी को वहां से निकलने की जल्दी हो रही थी। लेकिन रास्ता पर्याप्त चौड़ा नहीं था। अचानक पीछे से धक्का लगा और भगदड़ मच गई। वहीं, मौके पर मौजूद विनीत कुमार वार्ष्णेय नाम के शख्स ने दावा किया है कि घटना में 107 लोगों की जान गई है। विनीत कुमार वार्ष्णेय ने कहा कि मैंने खुद अपने हाथों से गिनती की है। हालांकि, असल आंकड़ा 134 हो चुका है। जब कुमार विनीत ने यह दावा किया था तब मृतकों की संख्या 86 बताई जा रही थी।

 

Advertisement

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी हाथरस में हालात पर नजर बनाए हुए हैं। आगरा के एडीजी और आलीगढ़ के पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने अगले 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर यूपी सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सत्संग के दौरान कैसे मच गई भगदड़ जिसने ले ली 80 से ज्यादा लोगों की जान?

ये भी पढ़ें: नारायण साकार विश्व हरि भोले बाबा कौन? जिनके सत्संग में मचा मौत का तांडव

Advertisement
Tags :
Hathras NewsHathras Stampedespecial-newsStampedeUP News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement