खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hathras Stampede: क्या सच में लाशों का ढेर देख हुई सिपाही रवि की मौत? UP पुलिस ने बताई सच्चाई

Hathras Stampede News: हाथरस में एक सिपाही की हार्ट अटैक से मौत होने का मामला सामने आया है। अफवाह थी कि सिपाही की ड्यूटी भगदड़ में मारे गए लोगों के शवों को व्यवस्थित करने के लिए लगाई गई थी। सिपाही रवि ने एकसाथ इतने लोगों को मृत देखा तो उनको हार्ट अटैक आया। लेकिन अब सच्चाई सामने आ गई है।
09:54 PM Jul 02, 2024 IST | Parmod chaudhary
Hathras Stampede News
Advertisement

Uttar Pradesh Stampede: हाथरस में एक सिपाही की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। पहले अफवाहें फैल रही थीं कि अस्पताल में लाशों का ढेर देखकर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी को हार्ट अटैक आ गया। लेकिन अब सच्चाई खुद पुलिस ने बयां की है। पुलिस के मुताबिक रवि यादव की ड्यूटी क्विक रिस्पॉन्स टीम के साथ नहीं थी। मृतकों के शव व्यवस्थित करने के लिए रवि यादव की ड्यूटी लगाए जाने की बात को पुलिस ने अफवाह करार दिया है।

Advertisement

दूसरी जगह थी रवि की ड्यूटी

पुलिस के अनुसार उसकी ड्यूटी दूसरी जगह लगी थी। सीनियर अटैक आया था। जिसके बाद ही पुलिस उसको अस्पताल लेकर आई थी। डॉक्टरों ने काफी कोशिश की, लेकिन रवि यादव को बचाया नहीं जा सका। हाथरस में मची भगदड़ के कारण 134 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई घायलों का अभी इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें:Hathras Stampede: सत्संग में क्यों जुटी इतनी भीड़? कहां से मिली परमिशन, हाथरस हादसे पर उठे सवाल

Advertisement

मृतकों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। जिला प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। हेल्पलाइन नंबर 05722227041 तथा 05722227042 पर कॉल करके अपने परिजनों के बारे में जानकारी ली जा सकती है। सीएम योगी बुधवार को हाथरस आकर घटनास्थल का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें:Hathras Stampede: पहले भी मची है भगदड़, बिछी हैं लाशें, जानें कहां-कहां हो चुकी दिल दहला देने वालीं घटनाएं?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए आदेश जारी किए हैं। सीएम ने अधिकारियों से 24 घंटे में मामले की रिपोर्ट मांगी है। वहीं, पता लगा है कि सत्संग के आयोजनकर्ताओं ने अधूरे इंतजाम कर रखे थे। लोगों के लिए गर्मी में पानी आदि मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था अच्छे से नहीं की गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आपाधापी के कारण ये हादसा हुआ है। लोग एकदम भागने लगे। जिससे माहौल बेकाबू हो गया।

Advertisement
Tags :
86 dead in HathrasBhagdar incidentFatal stampede in HathrasHathras StampedeHathras tragedy detailsSatsang event disasterSatsang tragedyStampede during satsangUP satsang stampedeUttar Pradesh stampede
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement