खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांस की बल्ली पर चढ़ीं महिलाएं और प्रवचन देता बाबा, हाथरस हादसे से पहले का Video आपने देखा क्या?

Hathras Stempade video: यूपी के हाथरस में सत्संग से पहले का वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ में लोग एक-दूसरे को धक्का दे रहे हैं। इतना ही नहीं बाबा को लेकर लोगों में इतनी दीवानगी है कि वे पोल पर चढ़कर उन्हें देख रहे हैं।
02:39 PM Jul 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
भगदड़ से पहले का वीडियो आया सामने
Advertisement

Hathras Stempade video: यूपी के हाथरस में सत्संग हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 लोग घायल हुए हैं। हाॅस्पिटल की बदइंतजामी, एंबुलेंस की कमी और लाशों को ढकने के लिए चादरों की कमी जैसी चीजें अब तक सामने आ चुकी है। मामले में एफाआईआर भी की जा चुकी है। जिसमें पुलिस ने सेवादारों को आरोपी बनाया है। इस बीच सत्संग से पहले का वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि सत्संग में लोगों की भयंकर भीड़ थी। जितने लोग पांडाल में नहीं थे उससे ज्यादा लोग पांडाल के बाहर थे।

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाबा को देखने के लिए लोगों में व्याकुलता थी। लोग एक दूसरे को धक्का दे रहे थे। वहीं प्रशासन ने भी झूठ बोलकर कम संख्या बताई। ऐसे में सारे इंतजाम नाकाफी थे। घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। राज्य सरकार पूरी तरह मृतकों के परिजनों के साथ है।

ये भी पढ़ेंः Hathras Stampede: न स्ट्रेचर, न एंबुलेंस, 1 डॉक्टर…सरकारी अस्पताल के नजारे ने चौंकाया, ये कैसी व्यवस्था सरकार

Advertisement

19 शवों की पहचान होना बाकी

वहीं हाथरस की घटना पर मंत्री असीम अरुण ने कहा कि अभी 19 शवों की पहचान होना बाकी है। वहीं कार्यक्रम में शामिल महिलाओं ने बताया कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोग घरों की ओर लौट रहे थे तभी यह हादसा हो गया। आयोजकों ने गलत प्रबंधन किया था। इसके अलावा वहां के लोगों ने संकरे रास्ते को बंद कर दिया इससे वहां बने गड्ढे में लोग गिरते रहे, चोटिल हुए और दम घुटने से उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः ‘बाबा ढोंगी है…भगवान होते तो ये हादसा नहीं होता…’ घटना में अपने परिजनों को गंवाने वालों का छलका दर्द, देखें Video

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी आगरा जोन की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने का आदेश दिया है। मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में समय लग सकता है। सीएम ने कहा कि उम्मीद है आज जांच पूरी हो जाएगी। यह राजनीति का मुद्दा नहीं है। सीएम ने इस दौरान घायलों और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की ।

Advertisement
Tags :
hathras incidentHathras StampedeUP Hathras satsang
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement