क्या मेरठ से हेलीकॉप्टर सच में चोरी हुआ? पुलिस ने बताई वायरल खबर की सच्चाई

Helicopter Stolen News Update: सोशल मीडिया पर हेलीकॉप्टर चोरी होने की खबर फैली थी, जिसकी सच्चाई 3 महीने बाद सामने आई है। पुलिस ने खबर का फेक बताया और इसकी सच्चाई का भी खुलासा किया। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?

featuredImage
Helicopter Stolen From Meerut

Advertisement

Advertisement

Helicopter Stolen From Meerut Fake News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से हेलीकॉप्टर चोरी होने की खबर फेक न्यूज निकली। खुद पुलिस ने खबरों का खंडन करते हुए सच्चाई बताई। पुलिस का कहना है कि कोई हेलीकॉप्टर चोरी नहीं हुआ है। 2 गुटों के बीच विवाद और गलतफहमी के कारण खबर सामने आई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लेकिन जांच पड़ताल में यह झूठी साबित हुई। लोगों से अपील है कि वे इस तरह की झूठी खबरों को आगे से आगे फॉरवर्ड न करें। इस वजह से वे कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। 3 महीने से पुलिस विवाद और पूरे मामले की जांच कर रही है। जल्दी ही असली मामले का खुलासा किया जाएगा।

 

आरोपियों ने पायलट से की मारपीट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 3 महीने पहले खबर आई कि मेरठ में डॉ भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी परतापुर से एक हेलीकॉप्टर को कुछ लोग चोरी करके ले गए। उन्होंने हेलीकॉप्टर का एक-एक पुर्जा खोला और सारा सामान ट्रक में भरकर ले गए। इस मामले का खुलासा होने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। 10 मई 2024 की घटना बताई गई थी। आरोप लगाया गया कि वारदात अंजाम देने से रोकने पर बदमाशों ने पायलट और अन्य स्टाफ के साथ मारपीट भी की। पीड़ित पायलट ने पुलिस को शिकायत दी और पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT गठित है।

h

हेलीकॉप्टर के पायलट ने दी शिकायत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर एंबुलेंस के पायलट रविंद सिंह ने SSP मेरठ विपिन ताड़ा को शिकायत देकर केस दर्ज कराया। उन्होंने मामले की जांच ASP ब्रह्मपुरी अंतरिक्ष को दी। शिकायत में बताया गया कि सर्विएशन कंपनी का हेलीकॉप्टर VTTBB हवाई पट्टी पर खड़ा था। कोई तकनीकी खराबी आ गई थी, इसलिए ठीक करने के लिए उसे हवाई पट्टी पर लाया गया था, लेकिन जब मैकेनिक उसे ठीक करने पहुंचा तो उसने कुछ लोगों को हेलीकॉप्टर के आस-पास देखा और उसके पुर्जे खोलते हुए देखा। वे उसके पुर्जों का ट्रक में भर रहे थे। मैकेनिक ने उन्हें बताया और वे मौके पर पहुंचे तो उक्त लोगों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद वे सामान ट्रक में लादकर फरार हो गए।

Open in App