बरेली का सीरियल किलर कैसे फंसा पुलिस के जाल में? 1 कप चाय ने पहुंचा दिया जेल! हैरान कर देगी कहानी

Bareilly police nabbed serial killer: पुलिस ने चाय दुकान पर लोगों से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्ध के चेहरे और शारीरिक हावभाव का स्केच तैयार करवाया। कुलदीप का चेहरा पुलिस द्वारा तैयार कराए गए दो स्केच से मैच कर गया था।

featuredImage
पुलिस के दो स्केच से सीरियल किलर का चेहरा मैच कर गया था।

Advertisement

Advertisement

Bareilly Police Nabbed Serial Killer: जघन्य अपराध को लेकर शेखी बघारना और पुलिस का मजाक उड़ाना बरेली के सीरियल किलर को भारी पड़ गया। सीरियल किलर 38 वर्षीय कुलदीप कुमार गंगवार को पुलिस ने शुक्रवार को पकड़ा, गंगवार बरेली के खेतों और जंगलों में महिलाओं की सीरियल किलिंग के मामले में मुख्य संदिग्ध था। हत्या के ये मामले शाही और शीशगढ़ पुलिस स्टेशन के हैं।

पुलिस के मुताबिक कुलदीप ने 42 से 60 वर्ष की 9 में से 6 महिलाओं की हत्या की बात कबूल की है। ये सारे मामले जून 2023 से जुलाई 2024 के बीच के हैं, जिनकी जांच का जिम्मा शाही और शीशगढ़ पुलिस स्टेशन के पास था। पुलिस को इन मामलों में 13 महीनों की लंबी जांच के बाद सफलता मिली है। 9 में से 6 मामलों को गंगवार ने स्वीकार कर लिया है, जबकि तीन अन्य मामलों में जांच जारी है।

ये भी पढ़ेंः घर से खा पीकर निकलता, पीछा करता और मार देता…महिलाओं की हत्या के बाद पास रख लेता था ब्रा!

पुलिस ने कुलदीप गंगवार को कैसे दबोचा

पुलिस ने बताया कि हत्या के मामलों में जांच के लिए 22 अलग-अलग टीमें गठित की गई थीं, लेकिन किसी भी टीम को सफलता नहीं मिल पा रही थी। इस बीच 10 दिन पहले एक व्यक्ति ने पुलिस से एक ऑडियो क्लिप शेयर किया। ये ऑडियो क्लिप एक चाय की दुकान पर रिकॉर्ड किया गया था, जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति महिलाओं की हत्या को लेकर अपनी शेखी बघार रहा था कि कैसे उसने महिलाओं की हत्या की है और पुलिस कई महीनों से उसे पकड़ भी नहीं पाई है।

चाय की दुकान और अज्ञात खबरी

पुलिस के मुताबिक जानकारी देने वाले शख्स ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति दिमागी तौर पर असंतुलित दिख रहा था और बहुत ही अलग तरीके से व्यवहार कर रहा था। चाय की दुकान पर चाय पीते हुए खुद द्वारा की गई महिलाओं की हत्या को लेकर अपनी शेखी बघार रहा था। साथ ही वह पुलिस का भी मजाक उड़ा था कि इतने महीनों बाद भी पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई है।

ये भी पढ़ेंः 1 साल में 9 मर्डर; हर बार तरीका सेम… सिर्फ महिलाओं की हत्या ही क्यों करता था ये साइको किलर?

पुलिस ने तैयार करवाया स्केच

पुलिस ने शुरुआत में चाय दुकानदार से पूछताछ की और अन्य लोगों से भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी ली। लेकिन किसी भी व्यक्ति ने उसके बारे में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके बाद पुलिस ने चाय दुकान पर लोगों से मिली जानकारी के अनुसार संदिग्ध के चेहरे और शारीरिक हावभाव का स्केच तैयार करवाया। इन सभी स्केच को क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर चिपकाया गया, जिसके बाद पुलिस को कुलदीप की जानकारी मिली। कुलदीप का चेहरा पुलिस द्वारा तैयार कराए गए दो स्केच से मैच कर गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलदीप ने हत्या की बात स्वीकारने में किसी भी तरीके का प्रतिरोध नहीं किया और तुरंत ये बात स्वीकार कर ली कि उसने 6 महिलाओं का मर्डर किया है। पुलिस ने उसके पास से 6 महिलाओं के सामान भी बरामद किए हैं। कुलदीप महिलाओं का मर्डर करने के बाद उनके सामान को अपने पास रख लेता था कि ताकि उसे याद रहे कि उसने कितनी महिलाओं की हत्या की है।

कभी भी मोबाइल का यूज नहीं किया

पुलिस कुलदीप गंगवार को लेकर घटनास्थल पर भी गई और क्राइम सीन को रिक्रिएट करवाया, जहां कुलदीप ने पुलिस को बताया कि उसने किस तरह महिलाओं की हत्या की। अधिकारियों के मुताबिक आरोपी नवाबगंज पुलिस स्टेशन के तहत पड़ने वाले बकारगंज गांव का रहने वाला है और क्षेत्र के अलग-अलग रास्तों के बारे में जानकारी रखता है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने कभी भी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया और न ही किसी वाहन का उपयोग किया।

अकेली महिलाओं को बनाता था शिकार

पुलिस ने कहा कि आरोपी अक्सर पैदल चलता था और खेतों-जंगलों में काम करने वाली अकेली महिलाओं को शिकार बनाता था। सबसे पहले वह देखता था कि कोई आसपास तो नहीं है। इसके बाद महिलाओं का शारीरिक तौर पर फायदा उठाने के लिए उनके पास जाता था। महिला के इनकार या प्रतिरोध करने पर वह हिंसक हो जाता था और फिर गला घोंटकर उनकी हत्या कर देता था। मर्डर के बाद कुलदीप गंगवार महिला के गले में उन्हीं के कपड़े से गांठ बांध देता था, ताकि उनके बचने की कोई उम्मीद न रहे।

पुलिस ने जब गंगवार से यौन इच्छा के बारे में जानकारी ली, तो उसने यौन इच्छा होने की बात स्वीकारी, लेकिन यह भी कहा कि वह किसी भी महिला के साथ रेप नहीं कर पाया।

Open in App
Tags :