whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जोशीमठ में अचानक धंस गया बद्रीनाथ नेशनल हाइवे, 7 फीट गहरा गड्ढा होने से मची दहशत

जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में बद्रीनाथ सड़क पर हुए गड्डे को देख स्थानीय लोगों के मन में फिर से जमीन धंसने की पिछले साल हुई घटना की यादें ताजा हो गईं। अधिकारियों का कहना है कि जोशीमठ में भू धंसाव वाले इलाकों में सर्वेक्षण का काम किया जा रहा है, इस जगह पर भी जांच करवाई जाएगी।
07:01 PM Jun 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
जोशीमठ में अचानक धंस गया बद्रीनाथ नेशनल हाइवे  7 फीट गहरा गड्ढा होने से मची दहशत

अमित रतूड़ी, गढ़वाल

उत्तराखंड में जोशीमठ बद्रीनाथ हाईवे पर जोशीमठ के गांधीनगर वार्ड में रेलवे के अतिथि गृह के पास सड़क पर अचानक 7 फीट गहरा गड्डा होने से आसपास के लोग एक बार फिर दहशत में आ गए। हालांकि, मौके पर पहुंचे बीआरओ के अधिकारियों और प्रशासन की टीम ने मिट्टी डलवाकर गड्डे को भरने के बाद हाईवे पर यातायात सुचारु कर दिया है। बता दें कि इसी जगह पर सड़क पर गड्डा होने की यह दूसरी घटना सामने आई है।

बीते साल जनवरी में जोशीमठ में अचानक जमीन धंसने से कई भवनों पर दरार आ गई थी और कई भवन ढह गए थे। जोशीमठ से औली जाने वाले रोपवे के प्लेटफॉर्म के आसपास आई दरारों के कारण सुरक्षा मानकों को देखते हुए रोपवे का संचालन भी बंद करवाना पड़ा था। जो आज भी बंद चल रहा है। लेकिन आज दोपहर में एकाएक गांधीनगर वार्ड में बद्रीनाथ मार्ग पर हुए गड्ढे को देखकर स्थानीय लोग फिर पुरानी याद को ताजा कर सहम गए थे।

जहां धंसी रोड वहां कराई जाएगी जांच

लेकिन फिलहाल बीआरओ की ओर से मिट्टी और पत्थर डालकर गढ्ढे को बंद कर दिया गया है। जोशीमठ के उप जिलाधिकारी चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि सड़क पर अचानक गड्ढा होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इन दिनों जोशीमठ में जमीन धंसाव का सामना करने वाले इलाकों में सर्वेक्षण का कार्य चल रहा है। इस स्थान पर भी जांच करवाई जाएगी। फिलहाल गड्ढे को भरवा दिया गया है और यातायात सुचारु करवा दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो