होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पैगंबर मोहम्मद पर नरसिंहानंद का बयान शर्मनाक, MP इकरा हसन बोलीं- पाखंडी यति पर लगे रासुका

Yati Narasimhanand Latest News: समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने महंत यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिया बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने महंत को पाखंडी बताते हुए रासुका की धाराओं के तहत कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
09:47 AM Oct 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
Kairana MP Iqra Hasan, Yati Narasimhanand
Advertisement

Iqra Hasan Reaction on Narasimhanand Hate Speech (अमित शर्मा, शामली): उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने महंत यति नरसिंहानंद के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने महंत नरसिंहानंद पर रासुका लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने नरसिंहानंद को पाखंडी और ढोंगी बताया और कहा कि ऐसे पाखंडी ने एक बार फिर नफरत का जहर उगला है। उनका बयान शर्मनाक है। हमारे प्यारे नबी की शान में गुस्ताखी की है, जो हम सभी के लिए बर्दाश्त के काबिल नहीं है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद पर NSA की कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए कैराना से सपा सांसद इकरा हसन ने अपना बयान जारी किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:फिर जिंदा हुआ 300 साल पहले ‘मर चुका’ पक्षी; जानें कैसे रंग लाई जीव वैज्ञानिकों की मेहनत?

सांसद ने दिया सुप्रीम कोर्ट जाने का अल्टीमेटम

इकरा हसन ने कहा है कि यति नरसिंहानंद जैसे ढोंगी और पाखंडी लोगों ने एक बार फिर अपनी जुबान से नफरत का जहर उगला है। हमारे प्यारे नबी पूरी दुनिया के लिए रहमत और शांति का पैगाम लेकर आए थे, लेकिन उनकी शान में यह पाखंडी अपनी गंदी जुबान से अपमान कर रहा है, जिसे हर अमन पसंद हिंदुस्तानी, चाहे वे हिंदू हों या मुसलमान, बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह हर बार अपनी जुबान से नफरत का बीज बोकर कानून से बच जाता है, क्योंकि राज्य सरकार ईमानदारी से अपना फर्ज नहीं निभा रही है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार के जिम्मेदार लोगों को यह कहना चाहती हूं कि अब उनका यह ढुल मुल रवैया बिल्कुल नहीं चलेगा। यति नरसिंहानंद और इसके जैसे पाखंडियों के खिलाफ दिखावटी कार्रवाई न की जाए। हेट स्पीच, UAPA और NSA की गंभीर धाराओं के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि यह एक नजीर बन सके। ऐसा न होने पर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

यह भी पढ़ें:कनाडा से एक Indian का वायरल वीडियो देखकर भड़के लोग, बोले- यह क्राइम है, नहीं करना चाहिए

Advertisement

नरसिंहानंद के बयान से देशभर में तनाव

बता दें कि महंत नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है, जिसे देश के मुस्लिम समुदाय में आक्रोष है। मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने महंत को हिरासत में ले लिया। उनके खिलाफ 3 FIR दर्ज की गई हैं, जिनमें भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (BNS) की धारा 299 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर किए गए कार्य), 302 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए बोले गए शब्द) और 197 (राष्ट्रीय एकता को हानि पहुंचाने वाले कार्य) के तहत आरोप लगाए गए हैं। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर CV आनंद को ज्ञापन देकर यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:कूड़े-कचरे से भी कमा सकते हैं पैसा! जानें कैसे बदली इस शहर की 300 से ज्यादा महिलाओं की जिंदगी?

Open in App
Advertisement
Tags :
Iqra HasanPaigambar Muhammadprophet mohammadSamajwadi PartyYati Narasimhanand
Advertisement
Advertisement