खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रेपिस्ट खुलेआम घूमते रहे, पीड़िता ने जान दे दी; UP पुलिस फिर सवालों के घेरे में

Rape Case Latest Update: नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने उसे आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन दुष्कर्म करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। इससे तंग आकर युवती ने फंदा लगाकर सुसाइड कर ली।
10:01 AM Jul 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
कार्रवाई नहीं होने से पीड़िता तनाव में थी।
Advertisement

Kannauj Rape Survivor Suicide: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक दुष्कर्म पीड़िता ने सुसाइड कर ली है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने से तंग आकर युवती ने फंदा लगाया। 5 दिन पहले उसके साथ दुष्कर्म हुआ था और पुलिस वालों ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था, लेकिन उस पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा था।

Advertisement

पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार भी नहीं कर रही थी। इसलिए वह निराश हो गई और उसने अपमानित होकर जीने से ज्यादा मुनासिब मरना समझा। पुलिस ने पीड़िता के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई करते हुए उस थाने के दारोगा को निलंबित कर दिया है, जिस थाने में पीड़िता ने रेप केस दर्ज कराया गया था। सस्पेंड किए गए दारोगा का नाम मान सिंह है।

यह भी पढ़ें:200 पैसेंजर एक साथ बीमार, सुहाना सफर दर्द में बदला; ऐसा क्या हुआ जो अचानक क्रूज पर मचा हाहाकार

सुसाइड करने के बाद एक आरोपी किया गिरफ्तार

सौरिख थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली लड़की को गांव के ही 2 युवक किडनैप करके दिल्ली ले आए थे। यहां उन्होंने उसे कई दिन बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर वे उसे गांव के बाहर छोड़कर फरार हो गए थे। पीड़िता ने परिजनों के अनुसार, उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। मेडिकल में रेप की पुष्टि भी हुई।

Advertisement

लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, इसलिए उनकी बेटी ने सुसाइड कर ली। वह घर में ही फंदे पर झूलती मिली। वह रेप करने वालें के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से परेशान थी। वहीं जब पीड़िता ने सुसाइड कर ली तो अब पुलिस एक्शन लेने पर आ गई है। दारोगा को निलंबित कर दिया और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें:शादी करती, सुहागरात मनाती, लूटकर भाग जाती; पत्नी की 3 शादियां कराने वाले का घिनौना सच

पुलिस पर दबाव बनाने और धमकाने के आरोप

SP अमित कुमार आनंद ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 11 जुलाई 2024 को गांव के 2 युवक 17 साल की लड़की को बहलाकर दिल्ली ले आए। यहां उन्होंने उसे बंधक बना लिया। लड़की के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने युवकों के नंबर ट्रेस करके 16 जुलाई को लड़की को दिल्ली से बरामद कर लिया।

18 जुलाई को मजिस्ट्रेट के सामने उसने बयान दर्ज कराए, लेकिन अब उसने फंदा लगा लिया है। मृतका के भाई ने पुलिस वालों पर उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए है। केस में समझौता करने का दबाव बनाने और बड़ी बहन को धमकाने का आरोप भी लगाया। CO ओंकारनाथ शर्मा ने मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:चीन की ‘गंदी’ और शातिर चाल; लद्दाख में पैंगोंग लेक पर बना दिया ब्रिज, क्या है प्लानिंग!

Advertisement
Tags :
Latest Rape Newssuicide NewsUP Crime NewsUP suicide news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement