whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इजराइली मशीन से 65 साल के बुजुर्ग को बना देंगे 25 साल का जवान, कानपुर में 'बंटी-बबली' ने 35 करोड़ ठगे

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के कानुपर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां शातिर महिला और पुरुष ने बुजुर्ग लोगों को जवान बना देने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी कर ली। बुजुर्गों को एक विदेशी मशीन देने का झांसा दिया गया। विस्तार से मामले के बारे में जानते हैं।
05:46 PM Oct 04, 2024 IST | Parmod chaudhary
इजराइली मशीन से 65 साल के बुजुर्ग को बना देंगे 25 साल का जवान  कानपुर में  बंटी बबली  ने 35 करोड़ ठगे

Kanpur Crime News: (योगेंद्र प्रताप, कानपुर) आपकी उम्र 45, 50, 60 या इससे अधिक है और आप जवान बनना चाहते हैं तो घबराइए नहीं, एक मशीन की थैरेपी से आपकी उम्र आधी हो जाएगी। अगर यह बात कोई आपसे भी कह रहा है तो समझ लीजिए कि आप ठगी का शिकार हो रहे हैं। यूपी के कानपुर में एक 'बंटी-बबली' ने लोगों को जवान बना देने का झांसा देकर 35 करोड़ की ठगी कर डाली। शातिरों ने 60 वर्ष की उम्र के लोगों को इजराइल की मशीन से ऑक्सीजन थैरेपी देकर 25 साल की उम्र कर देने का दावा कर सैकड़ों लोगों को चूना लगा दिया।

Advertisement

थाने में दर्ज करवाया मामला

65 वर्षीय बुजुर्ग को इजराइल के वैज्ञानिकों द्वारा निर्मित मशीन से 25 साल का नौजवान बनाने का झांसा देकर शातिरों ने जालसाजी की। जिसका शिकार अब तक सैकड़ों लोग हो चुके हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब लोग थैरेपी देने वाली मशीन के सामने बैठे। उन्हें अहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं। जिसके बाद एक पीड़ित ने कानपुर पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत की और किदवई नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। स्वरूप नगर निवासी रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि राजीव कुमार और उनकी पत्नी रश्मि दुबे साकेत नगर में किराए पर मकान लेकर 'रिवाइवल वर्ड' के नाम से संस्था चला रहे हैं। आरोपियों ने बताया कि इजराइली वैज्ञानिकों द्वारा निर्मित मशीन से बुजुर्गों को नौजवान बनाया जाता है।

ये भी पढ़ेंः दोस्‍ती का खूनी अंजाम! सुनील की पत्‍नी पूनम और हत्‍यारे चंदन में थी फ्रेंडशिप? पुल‍िस के हाथ लगी चैट

Advertisement

रेनू और उनके साथियों ने इस संस्था से संपर्क किया। इसके बाद 64 वर्ष से अधिक आयु के 35 लोगों को प्रेशराइज चेंबर में पांच दिन तक शुद्ध ऑक्सीजन दी गई। आरोपियों का दावा था कि तीन महीने में उनकी उम्र 25 वर्ष हो जाएगी। मामले की शिकायतकर्ता रेनू ने बताया कि आरोपियों ने मशीन को इजराइल से 25 करोड़ रुपये में खरीदने की बात कही और दो स्कीमों में 6 लाख और 90 हजार रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया। इसके साथ ही स्कीम से अन्य लोगों को जोड़ने पर रिवॉर्ड और 50 आईडी एक साथ जोड़ने वालों को गिफ्ट हैंपर देने की बात कही गई। इस पर उन्होंने 150 आईडी के लिए 9 लाख और व्यापार को बढ़ाने के लिए 3.50 लाख रुपये निवेश किए।

Advertisement

आरोपियों ने नकली प्लांट तैयार किया

पीड़िता के अनुसार आरोपियों ने एक साल में 3.50 लाख रुपये और 2.10 लाख रुपये प्रॉफिट देने का आश्वासन दिया। साल भर बाद आरोपियों ने 1.75 लाख रुपये वापस किए। पैसे वापस मांगने पर उन्होंने प्लांट का काम जल्दी शुरू होने की बात कही। रेनू के मुताबिक इस दौरान आरोपियों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ले लिए, लेकिन न तो उन्हें ऑक्सीजन बार दिया गया और न ही HBOAT (Hyperbaric Oxygen Therapy) की सुविधा दी गई। जानकारी मिली है कि आरोपियों ने नकली प्लांट तैयार किया है और वे करोड़ों की धोखाधड़ी कर विदेश भागने की फिराक में हैं। अभी UP पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ेंः आखिर क्यों शैतान बना चंदन वर्मा? कौन था 5वां श‍िकार? Whatsapp स्‍टेटस लगाकर दी थी खुली चेतावनी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो