होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं वो बीजेपी नेता? जितने वोट पाकर जीते, उससे ज्यादा पाकर भी हारे

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इस बार भी चुनाव में एक ऐसे बीजेपी उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्होंने 2014 में जितने वोट पाकर जीते थे, 2019 में उससे ज्यादा वोट पाकर भी हार गए थे।
07:00 AM Apr 06, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं कंवर सिंह तंवर?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टी के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। उम्मीदवार भी अपने क्षेत्र में जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से एक ऐसे नेता को उम्मीदवार बनाया है, जो साल 2014 में जितने वोट पाकर जीते, लेकिन 2019 में उससे ज्यादा वोट पाकर भी हार गए थे। आइए जानते हैं कि कौन हैं वो भाजपा नेता?

Advertisement

2014 में कितने मिले थे वोट

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने अमरोहा सीट पर जीत हासिल की थी। उन्हें 5,28,880 मत मिले थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी हुमैरा अख्तर को 1,58,214 वोटों के अंदर से मात दी थी।

यह भी पढ़ें : Congress Manifesto पर भाजपा का करारा तंज, थाईलैंड-न्यूयार्क की तस्वीरें छापीं

Advertisement

2019 में कितने मिले थे मत

2019 के लोकसभा चुनाव में अमरोहा सीट पर एकदम उलट रिजल्ट सामने आया था। उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। गठबंधन के तहत बसपा ने दानिश अली को उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर को पिछले चुनाव से ज्यादा 5,37,834 वोट मिले थे। इसके बाद वे चुनाव हार गए, जबकि बसपा प्रत्याशी दानिश अली ने 601082 वोट पाकर जीत दर्ज की थी।

भाजपा ने इस बार भी जताया विश्वास

अमरोहा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा, लेकिन सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। भाजपा ने तीसरी बार कंवर सिंह तंवर पर विश्वास जताया है, जबकि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस ने बसपा के निलंबित सांसद दानिश अली को टिकट दिया है। बसपा ने डॉ. मुजाहिद अली को चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में महागठबंधन को संजीवनी, मुकेश सहनी की VIP को मिलीं तीन सीटें

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं कंवर सिंह तंवर

भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर ने शपथ पत्र में अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया। उनके पास 182 करोड़ 52 लाख 85 हजार रुपये की चल और अचल संपत्ति है। उनके नाम पर एक भी गाड़ी नहीं है, लेकिन एक लाइसेंसी रिवाल्वर जरूर है। साथ ही कंवर सिंह तंवर के पास 81 लाख 6 हजार 585 रुपये की ज्वैलरी भी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Amroha NewsBJPcongresslok sabha election 2024UP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement