चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुरादाबाद से भाजपा के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, कैंसर से जूझ रहे थे बाहुबली नेता

Moradabad Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा ने कुंवर सर्वेश सिंह को उम्मीदवार बनाया था। साल 2014 के चुनाव में मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे। इससे पहले वह ठाकुरद्वारा विधानसभा से 5 बार विधायक भी बन चुके थे।
08:36 PM Apr 20, 2024 IST | Gaurav Pandey
Kunwar Sarvesh Singh
Advertisement

Moradabad Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा ने कुंवर सर्वेश सिंह (71) को उम्मीदवार बनाया था। शनिवार शाम को उनका निधन होने की खबर सामने आई है। इस सीट पर पहले चरण में यानी 19 अप्रैल को मतदान हुआ था।

Advertisement

जानकारी के अनुसार सिंह की तबीयत काफी दिन से खराब चल रही थी। वह कैंसर से पीड़ित थे और जब उन्हें टिकट मिला था तब भी वह अस्पताल में भर्ती थे। मुरादाबाद सिटी के विधायक रितेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ।

पेशे से कारोबारी कुंवर सर्वेश सिंह का नाम यूपी के बाहुबली नेताओं की लिस्ट में आता था। साल 2014 के चुनाव में मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे। इससे पहले वह ठाकुरद्वारा विधानसभा से 5 बार विधायक भी बन चुके थे। उनके बेटे कुंवर सुशांत सिंह मुरादाबाद संसदीय क्षेत्र में आने वाली बढ़ापुर विधानसभा से विधायक हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि पूर्व कुंवर सर्वेश सिंह के निधन से स्तब्ध हूं। ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

जयाप्रदा ने भी व्यक्त किया शोक

पूर्व सांसद ठाकुर सर्वेश सिंह के निधन पर जयाप्रदा ने कहा कि इस खबर से मुझे व्यक्तिगत क्षति पहुंची है। रामपुर से दो बार लोकसभा सांसद रहीं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा कि सर्वेश सिंह मेरे बड़े भाई थे, जो मेरे सुख-दुख में साथ रहते थे और हमेशा राजनीतिक और व्यक्तिगत रूप से सहयोग करते थे।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Moradabadspecial-newsUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement