whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

OMG! पहाड़ दरकने का डराने वाला वीडियो वायरल; बद्रीनाथ हाईवे पर जोशीमठ में लैंड स्लाइड, दोनों ओर हजारों यात्री फंसे

Landslide Video Viral: जोशीमठ में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर आज पहाड़ी दरकने से भीषण लैंड स्लाइड हुआ। मलबे के साथ बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ी से गिरे। भूस्खलन का डराने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आप भी देखिए और जानिए कैसे हैं हालात?
01:58 PM Jul 09, 2024 IST | Khushbu Goyal
omg  पहाड़ दरकने का डराने वाला वीडियो वायरल  बद्रीनाथ हाईवे पर जोशीमठ में लैंड स्लाइड  दोनों ओर हजारों यात्री फंसे
मानसून की भारी बारिश से हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है।

Joshimath Land Slide Video Viral: उत्तराखंड में मानसून का असर काफी खतरनाक होता जा रहा है। मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक भारी से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। स्थानीय लोगों, टूरिस्टों और चारधाम यात्रियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। इस बीच उत्तराखंड में लैंड स्लाइड की घटनाएं भी हो रही हैं। आज सुबह से लैंड स्लाइड का डराने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। पड़ताल करने पर वीडियो जोशीमठ का निकला।

जोशीमठ में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर आज पहाड़ी दरकने से भीषण लैंड स्लाइड हुआ। मलबे के साथ बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ी से गिरने लगे। सड़क जहां पत्थरों से भर गई, वहीं काफी मलबा खाई में भी गिरा। देखते ही देखते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया। इस दौरान वहां से आवाजाही कर रहे तीर्थयात्री और मॉर्निंग वॉक करने गए स्थानीय लोग बाल-बाल बच गए। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन दोनों ओर के लोगों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है।

उत्तराखंड के मौसम को लेकर भविष्यवाणी

बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मानसून की अच्छी बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है। 12 जुलाई तक कुमाऊं के पहाड़ी इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग में भी भारी बारिश होने की संभावना है। पौड़ी, चमौली में भी अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

नदियां उफान पर बह रही हैं और पहाड़ों पर लैंड स्लाइड हो रहा है। केदारनाथ हाईवे भूस्खलन से ब्लॉक है। बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे भी कई जगह ब्लॉक है। मौसम विभाग की चेतावनी मिलने के बाद सभी जिला प्रशासन और पुलिस विभाग अलर्ट हो गया है। NDRF और SDRF की टीमें स्टैंडबाय मोड पर रखी गई हैं।

देहरादून में सड़कें पानी में डूबीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मानसून की भारी बारिश से सबसे ज्यादा हालात देहरादून में खराब हैं। वहां सड़कें तालाब बनी हुई हैं। सड़कों पर पानी खड़ा होने से ट्रैफिक जाम के हालात हैं। पुल पार करते समय एक लड़की पानी के साथ बह गई, जिसकी लाश अभी तक नहीं मिली है। सड़क पर गाड़ियों के पहिए थम गए हैं, जिन्हें धक्का मारकर किनारे तक लाना पड़ा रहा है। अचानक बारिश होने से लोग सड़कों पर ही फंस रहे हैं। ऐसे में सरकार ने लोगों को इमरजेंसी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो