whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पेड़ गिरे, ट्रैफिक जाम; यूपी में बिजली गिरने से 21 लोगों की गई जान

Pratapgarh News : पूरे देश में मानसून फैल गया है, जिससे कई राज्यों में जमकर बादल बरस रहे हैं। इस दौरान आसमान से बिजली भी गिर रही है, जिसकी चपेट में आने से कई लोगों की जान चली जा रही है। ऐसा ही मामला यूपी के प्रतापगढ़ से भी सामने आया है।
10:06 PM Jul 10, 2024 IST | Deepak Pandey
पेड़ गिरे  ट्रैफिक जाम  यूपी में बिजली गिरने से 21 लोगों की गई जान
प्रतापगढ़ में गिरी आकाशीय बिजली।

Pratapgarh News : देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी के बाद बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। इस दौरान प्रतापगढ़ जिले के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। इसे लेकर पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में जमकर बारिश हो रही है। इस दौरान आकाशीय बिजली का भी तांडव देखने को मिला। जिले के 6 अलग-अलग हिस्सों में बुधवार को बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से 10 लोगों की जान चली गई। मानिकपुर थाने में एक अधिवक्ता समेत 3 लोगों की जान चली गई, जबकि कंधई थाने में दंपत्ति आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जिससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली NCR में रिमझिम बारिश, यूपी समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक बरसेंगे बादल, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

इन इलाकों में गिरी बिजली

प्रतापगढ़ में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से यह हादसा हुआ। जिले के मानिकपुर और कंधई थाना क्षेत्रों में 3-3 एवं फतनपुर, जेठवारा, अंतू और संग्रामगढ़ थाना क्षेत्रों में 1-1 व्यक्तियों की मौत हो गई। इस घटना के बाद जिला प्रशासन भी एक्टिव हो गया और बारिश के दौरान लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, ताकि मौत की असली वजह पता चल सके।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में मानसून की भविष्यवाणी क्यों हो रही गलत? मौसम विभाग ने बताई सच्चाई

शहर में लगा जाम

तेज बरसात होने की वजह से जिले के कई इलाकों में जलभराव हो गया और पेड़ भी गिर गए। शहर में करीब 2 घंटे तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। प्रतापगढ़ से पट्टी जाने वाले मार्ग को भी बंद कर दिया। बड़ी गाड़ियां शीतला गंज बाजार से उडैयाडीह होते हुए पट्टी पहुंचीं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने यूपी में 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

चंदौली-मैनपुरी में 11 लोगों की गई जान

चंदौली जिले में भी आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर झूलस गए। वहीं, मैनपुरी में बिजली गिरने से 5 लोगों की जान चली गई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो