whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok sabha Election 2024: BSP ने जारी की 11 प्रत्याशियों की सूची, PM MODI के सामने इस शख्स को टिकट

Bsp New Lok Sabha candidates list: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।
09:34 AM Apr 16, 2024 IST | News24 हिंदी
lok sabha election 2024  bsp ने जारी की 11 प्रत्याशियों की सूची  pm modi के सामने इस शख्स को टिकट
बसपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की।

Lok sabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 11 और सीटों से प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। नई लिस्ट में मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव, जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह, गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह को उतारा गया है। वहीं, बदायूं से मुस्लिम खान,बरेली से छोटेलाल गंगवार को प्रत्याशी बनाया गया है।

सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से महिला कैंडिडेट क्रांति पांडे, बांदा से मयंक द्विवेदी उतारे गए हैं। वहीं, डुमरियागंज से ख्वाजा शमसुद्दीन,  बलिया से ललन सिंह यादव और वाराणसी से अतहर जमाल लारी उम्मीदवार बनाए गए हैं।

बसपा की यह 5वीं सूची है। पार्टी 4 सूची पहले जारी कर चुकी है। वहीं, मैनपुरी से पहले उम्मीदवार उतारा गया था। लेकिन अब दोबारा बदला गया है। इस सीट पर सपा प्रत्याशी और सांसद डिंपल यादव भी लड़ रही हैं। बसपा ने पहले गुलशन देव शाक्य को टिकट दिया था। लेकिन अब शिव प्रसाद यादव को दिया है।

जेल जा चुके हैं धनंजय सिंह

वहीं, धनंजय सिंह जौनपुर से लड़ने की तैयारी में थे। इसी बीच कोर्ट से 7 साल की सजा होने के बाद वे जेल जा चुके हैं। खुद के चुनाव नहीं लड़ पाने के कारण अब उनकी पत्नी श्रीकला मैदान में आ चुकी हैं। वे 2021 में जौनपुर में पंचायत अध्यक्ष बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-Delhi में फिर रोड रेज; कैब ड्राइवर को तीन लोगों ने चाकू से गोदा, गोली मारकर उतारा मौत के घाट

उन्होंने बिना किसी दल के सहारे चुनाव जीता था। उनको 43 वोट मिले थे, जिसके बाद से वे राजनीति में अधिक सक्रिय हो चुकी हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपनी सक्रियता दिखा चुकी हैं। वे मूल रूप तेलंगाना की हैं और कारोबारी घराने से आती हैं। पिता का नाम जितेंद्र रेड्डी है, जो खुद भी एमएलए रह चुके हैं। वे धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो