चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok sabha Election 2024: BSP ने जारी की 11 प्रत्याशियों की सूची, PM MODI के सामने इस शख्स को टिकट

Bsp New Lok Sabha candidates list: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।
09:34 AM Apr 16, 2024 IST | News24 हिंदी
बसपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की।
Advertisement

Lok sabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 11 और सीटों से प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। नई लिस्ट में मैनपुरी से शिव प्रसाद यादव, जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह, गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह को उतारा गया है। वहीं, बदायूं से मुस्लिम खान,बरेली से छोटेलाल गंगवार को प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement

सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से महिला कैंडिडेट क्रांति पांडे, बांदा से मयंक द्विवेदी उतारे गए हैं। वहीं, डुमरियागंज से ख्वाजा शमसुद्दीन,  बलिया से ललन सिंह यादव और वाराणसी से अतहर जमाल लारी उम्मीदवार बनाए गए हैं।

बसपा की यह 5वीं सूची है। पार्टी 4 सूची पहले जारी कर चुकी है। वहीं, मैनपुरी से पहले उम्मीदवार उतारा गया था। लेकिन अब दोबारा बदला गया है। इस सीट पर सपा प्रत्याशी और सांसद डिंपल यादव भी लड़ रही हैं। बसपा ने पहले गुलशन देव शाक्य को टिकट दिया था। लेकिन अब शिव प्रसाद यादव को दिया है।

Advertisement

जेल जा चुके हैं धनंजय सिंह

वहीं, धनंजय सिंह जौनपुर से लड़ने की तैयारी में थे। इसी बीच कोर्ट से 7 साल की सजा होने के बाद वे जेल जा चुके हैं। खुद के चुनाव नहीं लड़ पाने के कारण अब उनकी पत्नी श्रीकला मैदान में आ चुकी हैं। वे 2021 में जौनपुर में पंचायत अध्यक्ष बन चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-Delhi में फिर रोड रेज; कैब ड्राइवर को तीन लोगों ने चाकू से गोदा, गोली मारकर उतारा मौत के घाट

उन्होंने बिना किसी दल के सहारे चुनाव जीता था। उनको 43 वोट मिले थे, जिसके बाद से वे राजनीति में अधिक सक्रिय हो चुकी हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपनी सक्रियता दिखा चुकी हैं। वे मूल रूप तेलंगाना की हैं और कारोबारी घराने से आती हैं। पिता का नाम जितेंद्र रेड्डी है, जो खुद भी एमएलए रह चुके हैं। वे धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं।

 

Advertisement
Tags :
Bahujan Samaj Party
Advertisement
Advertisement