whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'तमिलनाडु से लेकर हिमालय की गोद तक एक ही नारा गूंज रहा है', ऋषिकेश में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

PM Modi In Rishikesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां और काम गिनाए। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि देश में स्थिर सरकार का होना कितना जरूरी है। पढ़िए प्रधानमंत्री के संबोधन की महत्वपूर्ण बातें।
01:02 PM Apr 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
 तमिलनाडु से लेकर हिमालय की गोद तक एक ही नारा गूंज रहा है   ऋषिकेश में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें
ऋषिकेश में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

PM Narendra Modi In Rishikesh : आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में जुटे हुए हैं। केंद्र में सत्ताधारी भाजपा भी अपने स्टार प्रचारकों के साथ जनता से संवाद कर रही है। इसी के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पढ़िए उनके संबोधन की बड़ी बातें।

  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कल (बुधवार) मैं भारत के दक्षिणी छोर पर समुद्र के किनारे बसे तमिलनाडु में था। आज मैं हिमालय की गोद में बाबा केदार और बद्री विशाल के चरणों में हूं। दोनों जगह एक ही नारा गूंज रहा है और वह है फिर एक बार मोदी सरकार।
  • आज देश में ऐसी सरकार है जिसने पिछले 10 साल में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना मजबूत करने का काम किया है। जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तह दुश्मनों ने इसका फायदा उठाया है और आतंकवाद ने पैर पसारे हैं।
  • पीएम ने कहा कि आज देश की सरकार मजबूत है इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। भारत का तिरंगा युद्ध के मैदान में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है। हमारी सरकार ने महिलाओं को लोकसभा-विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया।
  • हमारी सरकार के आने पर जम्मू-कश्मीर से 7 दशक के बाद अनुच्छेद 370 हटाने का काम हुआ। हमारी सरकार में ही तीन तलाक के खिलाफ कानून बना। हमारी सरकार ने ही सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है।
  • कांग्रेस की सरकार में सेना के जवानों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं थीं। भाजपा की सरकार ने सैनिकों को भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट दीं। आज आधुनिक रायफलों से लेकर लड़ाकू विमान और विमानवाहक पोत तक का निर्माण देश में ही किया जा रहा है।
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत दोनों का विरोध करती है। उसने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए, राम मंदिर का विरोध किया। जितना हो सकता था उतने अड़ंगे डाले। हमने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया तो उसे भी ठुकरा दिया।
  • जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। अब उनके हक का पैसा पैसा सीधे उनके बैंक खाते में भेजा जा रहा है। ये लूट मोदी सरकार ने बंद की है इसीलिए मोदी के खिलाफ विपक्ष का गुस्सा सातवें आसमान पर है।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो