whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेठी से हारी स्मृति ईरानी का पहला रिएक्शन, बोलीं- जनता का आभार, जो जीते उन्हें बधाई

Amethi BJP Candidate Smriti Irani Reaction: अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद स्मृति ईरानी का पहना रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने अपनी हार स्वीकार करते हुए जीतने वाले उम्मीदवार को बधाई दी और जनता का आभार जताया।
06:47 PM Jun 04, 2024 IST | Khushbu Goyal
अमेठी से हारी स्मृति ईरानी का पहला रिएक्शन  बोलीं  जनता का आभार  जो जीते उन्हें बधाई
Smriti Irani Amethi BJP Candidate

Amethi BJP Candidate Smriti Irani Reaction: उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा की स्मृति ईरानी हार गई हैं। उन्होंने अमेठी से कांग्रेस की टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ रहे किशोरी लाल शर्मा ने हराया। वहीं अमेठी में चुनाव हारने के बाद स्मृति ईरानी का पहला रिएक्शन सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, जो जीते उन्हें बधाई देने का दिन है। संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा। एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया। हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी रहीं और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है।

डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से हारी स्मृति

बता दें कि भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी 167196 वोटों से हारी हैं। अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराकर सीट कब्जा ली थी, लेकिन इस बार कांग्रेस ने सीट वापस जीत ली। अमेठी में 5वें चरण में 20 मई को वोटिंग हुई थी। स्मृति ईरानी और किशोरी लाल शर्मा के अलावा समझदार पार्टी से संतराम, बहुजन समाज पार्टी (BSP) से दिनेश चंद्र मौर्य चुनावी रण में थे। अमेठी में 54 फीसदी वोटिंग हुई थी।

पूरे देश की नजरें अमेठी पर टिकी थीं

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार पूरे देश की नजरें अमेठी लोकसभा सीट पर टिकी थीं। आखिरी समय में कांग्रेस ने इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया। राहुल गांधी की टिकट काटकर किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया। राहुल गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ाया और वे भारी वोटों से चुनाव जीत भी गए। किशोर लाल शर्मा भी चुनाव जीत गए। मल्लिकार्जुन खड़गे और रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़वाने की चर्चा हुई, लेकिन कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए उलटफेर किया, जिसका फायदा भी हो गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो