चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PM मोदी को धमकी देने वाला जीता! कांग्रेस के इमरान मसूद 80 हजार वोटों से आगे

Saharanpur UP PM Modi Imran Masood Majid Ali: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के वह नेता जीत की ओर बढ़ रहे हैं, जिन्होंने PM मोदी को धमकी दी थी। कांग्रेस नेता के बयान के लिए उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था।
03:49 PM Jun 04, 2024 IST | Khushbu Goyal
Saharanpur UP PM Modi Imran Masood Majid Ali
Advertisement

PM Modi VS Imran Masood Majid Ali: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना चल रही है और चौंकाने वाले आंकड़े सहारनपुर लोकसभा सीट से आ रहे हैं। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद 80 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। इमरान कांग्रेस के वही नेता हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को खुली धमकी दी थी।

Advertisement

उन्होंने बयान दिया था कि नरेंद्र मोदी ने अगर उत्तर प्रदेश को गुजरात बनाने की कोशिश भी की तो उन्हें काट कर रख देंगे। मैं जमीन से जुड़ा आदमी हूं। अपनों के लिए जान देने से भी पीछे नहीं हटूंगा। मुझे न मौत से डर लगता है और न ही मर्डर करने से। मोदी यह न सोचे कि यह गुजरात है। यहां 42 फीसदी मुसलमान रहते है। इस धमकी की भाजपा ने कड़ी निंदा की थी और देवबाद थाने में मसूद के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।

 

Advertisement

माफी मांगी, लेकिन नहीं मिली राहत

हालांकि, मसूद ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी, लेकिन भाजपा ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराया। मसूद ने माफी मांगते हुए कहा था कि मुझे अपने शब्दों के साथ अधिक सतर्क रहना चाहिए था। उन्होंने जो कहा, चुनाव प्रचार की गर्मी में कहा। सहारनपुर के जिला मजिस्ट्रेट और जिला चुनाव अधिकारी संध्या तिवारी ने मसूद के बयान की रिकॉर्डिंग वाली एक सीडी जब्त करके चुनाव आयोग को भेज दी थी।

जिला अधिकारी ने बताया कि मसूद पर IPC की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जिसका उद्देश्य किसी वर्ग या धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके धार्मिक भावनाओं या किसी वर्ग को आहत करना है), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) देने के तहत मामला दर्ज किया गया है। भाजपा ने मसूद की टिप्पणी की निंदा करते हुए चुनाव आयोग से सख्त संज्ञान लेने की अपील की। PM मोदी सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।

Advertisement
Tags :
Imran MasoodLok Sabha Election 2024Lok Sabha Election Result 2024pm narendra modiUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement