whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्राइवेट पार्ट में छिपा लाया 60 लाख का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट के अफसर भी तरीका देख चौंके

Lucknow Airport Gold Recovered Case Latest Update: कस्टम अधिकारियों ने एक तस्कर से लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना बरामद किया है। यह सोना विदेश से तस्करी करके लाया गया था। युवक को देख कस्टम अधिकारियों को शक हुआ था। जिसके बाद उसकी तलाशी ली गई, तो आरोपी से सोना बरामद हो गया। तस्करी का तरीका देख अफसर भी हैरान रह गए।
09:36 PM May 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
प्राइवेट पार्ट में छिपा लाया 60 लाख का सोना  लखनऊ एयरपोर्ट के अफसर भी तरीका देख चौंके
आरोपी से बरामद सोना। फोटो-एक्स

Lucknow Airport Gold Recovered: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पुलिस ने एक सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी से कस्टम अधिकारियों ने 800 ग्राम सोना रिकवर किया है। सोने की अंतरराष्ट्रीय कीमत 60 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें:कौन थी वो महिला? जिसके साथ फ्लैट में गए बांग्लादेशी सांसद, हत्या के बाद टुकड़ों में निकली लाश

कस्टम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक आरोपी यूएई के शारजाह से इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान (6ई-1424) से लौटा था। आरोपी की चाल देखने के बाद कस्टम अधिकारियों को शक हो गया। जिसके बाद आरोपी की तलाशी ली गई। कड़ी पूछताछ के बाद आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना लाया है। आरोपी ने सोने का पेस्ट बनाकर इसे अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाया था। जिसके बाद आरोपी से लगभग 803 ग्राम सोना रिकवर किया गया। अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सोने की कीमत 59.43 लाख रुपये है।

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

लखनऊ एयरपोर्ट पर इससे पहले भी कस्टम अधिकारी कई बार सोना बरामद कर चुके हैं। पिछले साल अक्टूबर में एक शख्स को अरेस्ट किया गया था। यह शख्स अपने प्राइवेट पार्ट में 601 ग्राम सोना छिपाकर लाया था। दुबई से लौटे इस व्यक्ति की तलाशी अधिकारियों ने शक होने पर ली थी। एक नजर में तो कस्टम को आरोपी से कुछ नहीं मिला था। लेकिन बाद में उसको एक्सरे से गुजारा गया था। जिसके बाद उसके पास सोना होने की पुष्टि हुई थी। व्यक्ति अपने मलाशय में सोने का पेस्ट छिपाकर लाया था। जिसके बाद तस्करी का तरीका देख अधिकारी भी चौंक गए थे। इस सोने की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग 37 लाख रुपये आंकी गई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो